June 26, 2024
  • होम
  • IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीतते ही भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाक को छोड़ा पीछे

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीतते ही भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाक को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा चुकी है। इस श्रृंखला को भारत ने 2-1 से जीत लिया है। आखिरी टी-20 मुकाबले को जीतते ही हार्दिक की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया ने एक शानदार रिकॉर्ड बनाकर चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया, जबकि इंग्लैंड के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत

बता दें कि टी-20 सीरीज का तीसरे मुकाबले को भारतीय क्रिकेट टीम ने 91 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने एक शानदार रिकॉर्ड बनाया है और चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल कल के मैच में भारत की श्रीलंका पर 19वीं टी-20 जीत थी। ये किसी भी एक टीम द्वारा किसी विरोधी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत है।

नंबर 1 पर संयुक्त रुप से इंग्लैंड भी काबिज

19 जीत के साथ ही भारत ने इंग्लैंड की बराबरी कर ली और चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कुल 18 टी-20 मुकाबले जीते हैं। वहीं अगर इस रिकॉर्ड के मामले में नंबर 1 पर भारत के साथ संयुक्त रुप से काबिज इंग्लैंड की करें तो इन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 19 टी-20 मैच जीते हैं।

2-1 से भारतीय टीम ने जीती सीरीज

गुजरात के राजकोट में हुए टी-20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 91 रनों से करारी मात दी है। टीम इंडिया के जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेलकर भारत का स्कोर 200 के पार कराया। लेकिन सूर्या के बाद गेंदबाजों ने कहर बरपाया और पूरी श्रीलंकाई टीम को 137 रनों पर आउट कर दिया। इस तरह भारतीय टीम ने 2-1 टी-20 सीरीज जीत ली है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन