June 18, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: दूसरा वनडे जीतते ही भारत ने बनाया ये खास वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs NZ: दूसरा वनडे जीतते ही भारत ने बनाया ये खास वर्ल्ड रिकॉर्ड

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड टीम इस समय भारतीय दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत लिया है और सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। इस मैच के साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और इतिहास रच दिया है।

पाक भी इस रिकॉर्ड पर संयुक्त रूप से काबिज

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला भारत ने 8 विकेट से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस जीत के साथ ही भारत ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, ये रिकॉर्ड अब तक सिर्फ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के नाम ही था।

320 बार विरोधी टीम को किया ऑलआउट

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला भारत का 1025वां मैच था। इस निर्णायक मैच में भारत गेंदबाजों ने पूरी कीवी टीम को 108 रनों पर ऑलआउट कर दिया। दरअसल टीम इंडिया ने अपने कुल वनडे मुकाबले में 320वीं बार किसी विरोधी टीम को ऑलआउट किया है। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऐसा कर चुकी है। पाकिस्तान ने कुल 948 वनडे मुकाबले खेले है और उसमें उन्होंने 320 बार विरोधी टीम को ऑलआउट किया है।

नंबर 1 पर काबिज है ऑस्ट्रेलियाई टीम

अब टीम इंडिया भी पाकिस्तान के साथ इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के मामले में संयुक्त रूप से काबिज हो गया है। बता दें कि सबसे इस सूची में टॉप पर पांच बार की वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया काबिज है उन्होंने 410 बार विरोधी बल्लेबाजों को आउट किया है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन