June 18, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: वनडे की नंबर 1 टीम बनने के करीब भारत, बस करना होगा ये काम

IND vs NZ: वनडे की नंबर 1 टीम बनने के करीब भारत, बस करना होगा ये काम

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। टॉम लैथम की कप्तानी वाली कीवी टीम भारतीय दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का शुरुआती दो मुकाबला खेला जा चुका है, जिसको टीम इंडिया ने जीत लिया है। आज इस श्रृखंला का आखिरी और तीसरा मैच होने वाला है, ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी।

होलकर स्टेडियम में होगा आखिरी मैच

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जनवरी यानी आज खेला जाएगा। ये मैच मध्य प्रदेश के होल्कर स्टेडियम में होने वाला है। मैच के शुरु होने का समय दोपहर 1.30 बजे का है, वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधा घंटे पहले यानी 1.00 बजे उछाला जाएगा। भारतीय टीम इस समय बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है और उनके पास वनडे की नंबर-1 टीम बनने का मौका है। अगर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारत को वनडे की टॉप टीम बनना है तो उसे एक काम करना होगा।

नंबर-1 बनने के लिए करना होगा ये काम

गौरतलब है कि टीम इंडिया अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच को जीत जाती है तो वो वनडे की टॉप टीम बन सकती है। ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड को आखिरी मुकाबले में वापसी करने का मौका नहीं देना चाहेगी। इसी के साथ टीम इंडिया की ये भी सोच होगी की इस मैच को बड़े अंतर से अपने पक्ष में करें, अगर ऐसा होता है तो भारतीय टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे टीम से काफी ऊपर होगी।

भारतीय टीम ने जीते शुरुआती दो मुकाबले

भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम को 12 रनों से और दूसरे मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। पहले मैच में जीत के हीरो शुभमन गिल रहे, तो वहीं दूसरे मैच में कप्तान रोहित और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के दम पर भारत ने जीत दर्ज की।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन