March 4, 2024
  • होम
  • IND vs WI TSET SERIES : दूसरे टेस्ट मैच में भारत की पकड़ मजबूत, वेस्टइंडीज अभी भी 352 रन पीछे

IND vs WI TSET SERIES : दूसरे टेस्ट मैच में भारत की पकड़ मजबूत, वेस्टइंडीज अभी भी 352 रन पीछे

नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. इस मैच में 2 दिन का खेल समाप्त हो गया है. भारत ने पहली पारी में 438 रन बनाए थे वहीं वेस्टइंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए है. कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 37 और किर्क मैकेंजी 14 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत की तरफ से विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया था. अभी भी वेस्टइंडीज 352 रन पीछे है. भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया है.

कोहली ने जड़ा 29 वां शतक

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने 80 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. अपना दूसरा मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 57 रन बनाए. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने विदेशों में शतकों का सूखा खत्म किया. 5 साल बाद कोहली ने विदेश में शतक लगाया है. इससे पहले विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा था. अपने 121 रन की पारी में 11 चौके जड़े. कोहली के अलवा जडेजा और अश्विन ने अर्धशतक लगाया. जडेजा 61 और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार 56 रन बनाए.

वहीं अगर वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की बात की जाए तो तेज गेंदबाज केमार रोच और जोमेल वरिकन ने 3-3 विकेट झटके. वहीं ऑलराउंडर होल्डर 2 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. अगर भारत को इस मैच में पकड़ मजबूत करनी है तो आज वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेजना होगा.

अमला और विलियमसन को छोड़ा पीछे

विराट कोहली के 29वां शतक लगाते ही अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला (28) और न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन (28) पीछे छोड़ दिया है. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (28) को भी पीछे छोड़ दिया है. कोहली के अलावा स्टीव स्मिथ (32 शतक) और जो रूट (30 शतक) ने लगाए हैं. अगर भारतीय बल्लेबाजों की बात की जाए तो कोहली से अधिक शतक सचिन तेंदुलकर (51 शतक), मौजूदा समय भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (36 शतक) और सुनील गावस्कर (34) के नाम दर्ज है.

दया याचिका में लैला-मजनू का जिक्र, सीमा बोली- कई सेलिब्रिटी रह सकते हैं तो मैं क्यों नहीं?

Tags