May 26, 2024
  • होम
  • IND vs BAN: तीसरे दिन ही भारत के पास टेस्ट मैच जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम

IND vs BAN: तीसरे दिन ही भारत के पास टेस्ट मैच जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया के पास तीसरे दिन ही जीतने का अच्छा मौका है। दरअसल पहले इनिंग में भारतीय बल्लेबाजों ने स्कोर बोर्ड पर 404 रनों का विशाल रन लगा दिया और फिर बॉलर्स की कसी गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने 133 रन अपने 8 विकेट खो दिए। ऐसे में कप्तान केएल राहुल के पास इस मैच को जल्दी ही अपने पक्ष में खत्म करने का मौका होगा।

जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में हो रहा है मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मुकाबला चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान केएल राहुल टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और बांग्लादेश को गेंदबाजी करने का न्यौता दिया। पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने स्कोर बोर्ड पर चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन के अर्धशतक के दम पर स्कोर बोर्ड पर 404 रन लगा डाले। दूसरे दिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम 133 रनों पर अपने 8 विकेट खो दिए। ऐसे में भारतीय कप्तान केएल राहुल के पास इस मैच को जल्दी ही अपने पक्ष में खत्म करने का मौका होगा।

दूसरे दिन 8 बांग्लादेशी खिलाड़ी हुए आउट

बता दें कि खेल के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और 8 बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस मैच में अब तक कुलदीप यादव ने 4 और मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट चटकाए, जबकि उमेश यादव के खाते में 1 विकेट आया। अब बांग्लादेश को फॉलोऑन बचाने के लिए 72 रनों की जरुरत है। भारत को इस मैच पर बड़ी बढ़त मिली हुई है।

ऐसा करने पर भारत तीसरे दिन जीतेगा मैच

गौरतलब है कि मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा ऐसे में स्पीनर अश्विन, कुलदीप और अक्षर पटेल की तिकड़ी बांग्लादेशी खिलाड़ियों को दो सेशन में आउट करने की कोशिश करेंगे। अगर भारत ये करने में सफल होता है तो कप्तान केएल राहुल इस मुकाबले को तीसरे दिन ही जीत सकते हैं।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला आज, भारत की खराब शुरुआत

IND vs BAN: पहले टेस्ट में विराट कोहली हुए फ्लॉप, टेस्ट में अभी भी शतकों का सूखा बरकरार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन