April 21, 2024
  • होम
  • IND vs WI : दूसरे टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद भारत को लगा झटका, WTC प्वाइंट्स टेबल में फिसली इंडिया

IND vs WI : दूसरे टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद भारत को लगा झटका, WTC प्वाइंट्स टेबल में फिसली इंडिया

नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का समापन हो गया. दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा ड्रा रहा. भारत ने सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है. WTC फाइनल के लिए यह भारत की पहली सीरीज थी. भारत ने सीरीज भले ही अपने नाम कर ली है लेकिन WTC प्वाइंट्स टेबल नंबर-1 का ताज छिन गया है. भारत ने पहला मैच एक पारी और 141 रनों से जीता था. वहीं दूसरा मैच बारिश के चलते ड्रा हो गया. दूसरे टेस्ट मैच के पांचवे दिन भारत को जीत के लिए 8 विकेट चटकाने थे वहीं वेस्टइंडीज को जीत के लिए 289 रन की जरूरत थी.

दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए साइकल में भारत ने पहला टेस्ट मैच जीतकर शानदार शुरूआत की थी लेकिन दूसरा टेस्ट मैच ड्रा होने की वजह से भारत प्वाइंट्स टेबल में नुकसान उठाना पड़ा है. नए साइकल में भारत अभी तक 2 टेस्ट मैच खेला है जिसमें 1 जीत है और ड्रा रहा है. पहले नंबर पाकिस्तान है वहीं दूसरे नंबर पर भारत है. तीसरे और चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड है.

5वें दिन नहीं हो सका मैच

दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ में स्पेन में खेला गया. इस टेस्ट मैच में बारिश तीसरे दिन से लगातार खलल डाल रही थी. पांचवे दिन जीत के लिए भारत को 8 विकेट चाहिए थे वहीं वेस्टइंडीज के जीत के लिए 289 रन बनाने थे. वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. दोनों देशों के बीच यह 100 वां टेस्ट मैच था जिसका कोई नतीजा नहीं निकला.

दूसरे टेस्ट मैच में भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए 438 रन बनाया था वहीं वेस्टइंडीज 255 रन पर सिमट गई थी. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज सिराज ने शानदार गेंदबाजी की थी. वहीं भारत दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाकर घोषित कर दी थी. भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 365 रनों का लक्ष्य दिया था. दूसरी पारी में वेस्टइंडीज ने 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए थे लेकिन बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो पाया इसलिए दूसरा टेस्ट मैच ड्रा पर छूटा.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो