March 4, 2024
  • होम
  • Team India: भारत को मिला नया सलामी बल्लेबाज, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मचाया तहलका

Team India: भारत को मिला नया सलामी बल्लेबाज, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मचाया तहलका

नई दिल्ली। भारत बनाम श्रीलंका सीरीज में भारत को नया सलामी बल्लेबाज मिल गया है। ये खिलाड़ी पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की तरह भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलानें में मदद करता है।

सहवाग की तरह करते हैं बल्लेबाजी

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। भारतीय टीम ने आखिरी मुकाबले में 317 रनों से जीत दर्ज की और ये वनडे इतिहास की सबसे बड़ी है। इस सीरीज में एक युवा ओपनर खिलाड़ी ने बेहतरीन खेल का मुजायरा पेश किया। इसने अपने बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। इसके अंदर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की तरह पारी को चलाने की कला है। इस श्रृंखला के बाद ये कप्तान रोहित शर्मा का नया ओपनिंग पार्टनर बन चुका है।

शुभमन गिल बने नए सलामी बल्लेबाज

दरअसल वनडे श्रृंखला में शुभमन गिल ने गजब का खेल दिखाया। शुभमन ने क्लासिक बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया है। इस महत्वपूर्ण श्रृंखला को टीम में नहीं चुना गया था और गिल ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी। ऐसे में कहा जा सकता है कि शुभमन गिल कप्तान रोहित शर्मा के नए ओपनिंग पार्टनर बन गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद वो टीम इंडिया के बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं।

वनडे श्रृंखला में किया बेहतरीन प्रदर्शन

गौरतलब है कि टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल बहुत ही शानदार फॉर्म में है। उनके पास हर तरह के शॉट खेलने की काबिलियत है, जिसका इस्तेमाल गिल मैदान में करते है। उन्होंने सीरीज के पहले मुकाबले में 70 रनों की अर्धशतकीय पारी और फिर तीसरे वनडे में 97 गेंदों पर 116 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 2 गगनचुंबी छक्का लगाया।

Virat Kohli: मैच जीतने के बाद कोहली का बड़ा बयान, कहा- “मुझे मुकाम हासिल करने की…”

Tags