April 23, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: भारत का वर्ल्ड कप में जीत से आगाज, रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से दी मात

IND vs PAK: भारत का वर्ल्ड कप में जीत से आगाज, रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से दी मात

नई दिल्ली। भारत की महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी विश्वकप में जीत से आगाज किया है। पहले ग्रुप मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से हुई। इस मैच में भारतीय महिला टीम ने 7 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की है।

कैप टाउन की धरती पर भारत-पाक का हुआ सामना

भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्वकप का पहला मुकाबला 12 फरवरी यानी कल साउथ अफ्रीका के कैपटाउन में खेला गया। इस मैच में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से हुआ। भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने 7 विकेट से पाकिस्तान को मात दी।

4 विकेट पर 149 रन ही बना सकी पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को गेंदबाजी का न्योता दिया। पहले बैटिंग करते हुए पूरी पाकिस्तान टीम निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बिस्माह मारूफ ने बनाए। उन्होंने 55 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली। इसके निचले क्रम पर आयशा नशीम ने 25 गेंदों पर 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस तरह टीम इंडिया ने भारत को जीत के लिए 150 रनों का टारगेट दिया।

जेमिमा रोड्रिगेज ने खेली नाबाद 55 रनों की पारी

150 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने सधी हुई शुरूआत की। टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन जेमिमा रोड्रिगेज ने बनाया। उन्होंने 38 गेंदों पर 55 रनों की शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम इंडिया को 19वें ओवर में ही जीत दिला दी। इस तरह भारत ने इस बड़े टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया।

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले सक्रिय बल्लेबाज

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में दोगुनी ताकत से खेलेगा भारत, इस खतरनाक बल्लेबाज की वापसी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन