May 26, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: 6 साल बाद मोहाली में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच, जानिए दोनों टीमों के रिकॉर्ड

IND vs AUS: 6 साल बाद मोहाली में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच, जानिए दोनों टीमों के रिकॉर्ड

नई दिल्ली। 20 सितबंर से भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला मोहाली के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। भारत और ऑस्ट्रेलिया 6 साल बाद मोहाली की पिच पर एक-दूसरे से भिड़ने वाली हैं। इन दोनो क्रिकेट टीमों के बीच आखिरी बार साल 2016 में इस मैदान पर आमना सामना हुआ था।

पिछली बार मार्च 2016 में हुई थी टक्कर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाले तीन मैचों के टी-20 सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर यानि कल मोहाली के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में ये दोनों ही टीमें 6 साल बाद टकराने वाली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली की पिच पर आखिरी टी-20 मैच मार्च 2016 में खेला गया था।

मोहाली स्टेडियम में भारत का शानदार रिकॉर्ड

मोहाली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार रहा है। टीम इंडिया ने मोहाली की पिच पर अब तक 3 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं और ध्यान देने वाली बात ये है कि ये तीनों ही मैच का निर्णय भारत के पक्ष में आया है। भारतीय टीम के लिए यह पिच काफी महत्वपूर्ण है और 20 अगस्त यानि कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले टी-20 मुकाबले को जीत कर रोहित जीत के 100 प्रतिशत रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेंगे।

वर्ल्ड कप के पहले 2 सीरीज खेलेगा भारत

बता दें कि 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के पहले टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेला जाना है। इन दोनों ही सीरीज का आयोजन भारत में होने वाला है।

T-20 WC: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने लांच की नई जर्सी, नए कलेवर में दिखेंगे भारतीय खिलाड़ी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन