April 18, 2024
  • होम
  • IND vs SRI: ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका की होगी भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

IND vs SRI: ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका की होगी भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

नई दिल्ली। टी-20 सीरीज के बाद भारत और श्रीलंका क्रिकेट टीम अब एक-दूसरे से वनडे श्रृखंला खेल रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बरसापाना क्रिकेट स्टेडयम में खेला जा चुका है, जिसको टीम इंडिया ने 67 रनों से जीत लिया था। आज इस श्रृखंला का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में होने वाला है। आइए जानते हैं की क्रिकेट के इस प्रारुप में दोनों टीमों में से किसका पलड़ा भारी है।

बेहतरीन फॉर्म में है कप्तान रोहित

भारत और श्रीलंका के बीच शुरु होने वाली वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधों पर है। वो लंबे समय से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने पहले मुकाबले में शानदार फॉर्म दिखाई और 67 गेंदों पर 83 रनों की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली।

ईडन गार्डन स्टेडियम में होगी भिड़ंत

दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 जनवरी यानी आज कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधा घंटे पहले यानी 1.00 बजे उछाला जाएगा।

163 में से 94 मुकाबले भारत ने जीते

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक वनडे प्रारुप में कुल 163 बार भिड़ंत हुई है। जिनका ओवरऑल नतीजा भारत के पक्ष में रहा है। वनडे में टीम इंडिया का पलड़ा श्रीलंका पर काफी भारी नजर आता है। भारतीय टीम ने 94 मैचों में जीत हासिल की तो वहीं श्रीलंका की बात करें तो इनको सिर्फ 57 मैचों में ही जीत नसीब हुई है। जबकि 11 वनडे मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकल पाया, वहीं एक मुकाबला टाई रहा।

IND vs SRI: श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला आज, सीरीज जीतना चाहेगा भारत

Virat Kohil: विराट कोहली के शतक लगाते ही भारत जीतता है मैच, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो