IND VS WI TEST SERIES : वेस्टइंडीज में लगातार पांचवी सीरीज जीतने से 8 विकेट दूर भारत

नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. भारत ने दूसरी पारी में 181 रन बनाकर घोषित कर दिया. चौथे दिन भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 365 रनों का लक्ष्य दिया था. दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए है. पांचवे दिन वेस्टइंडीज को जीत के लिए 289 रन बनाने है वहीं भारत जीत से 8 विकेट दूर है. वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. सलामी बल्लेबाज टैगेनारिन चंद्रपाल (24) और जर्मेन ब्लैकवुड (20) बनाकर खेल रहे हैं.

दूसरी पारी में बनाए 181 रन

भारत ने अपनी दूसरी पारी टी-20 के अंदाज में खेली. कप्तान रोहित शर्मा अपने टेस्ट करियर में सबसे तेज अर्धशतक लगाया. रोहित ने 57 रन की पारी खेली. वहीं सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 38 रन बनाकर आउट हो गए. तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए गिल 29 और विकेटकीपर बल्लेबाज ने टी-20 के अंदाज में 34 गेदों पर नाबाद 52 रन बनाए.

सस्ते में निपटे कैरेबियाई बल्लेबाज

पहली पारी में वेस्टइंडीज ने शानदार शुरूआत की थी. वेस्टइंडीज ने 5 विकेट के नुकासन पर 208 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद पूरी टीम 255 रन पर ऑलआउट हो गई.

भारती की तरफ से तेज गेंदबाज सिराज ने शानदार गेंदबाजी की. सिराज ने 60 रन देकर 5 विकेट झटके. वहीं अपना पहला मैच खेल रहे मुकेश कुमार को 2 सफलता मिली. स्पिनर जडेजा को 2 और अश्विन को 1 सफलता मिली.

कोहली ने जड़ा था शतक

पहली पारी में भारतीय ने 438 रन बनाए थे. पहली पारी में विराट कोहली ने 121 रन बनाए थे. अंतर्राष्ट्रीय करियर में कोहली ने 76 वां शतक जमाया. कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार 80 रन बनाए थे. वहीं अपना दूसरा मैच खेल रहे यशस्वी जायसवाल 57 रन बनाए थे.

Gyanvapi Masjid Survey: फव्वारा या शिवलिंग? ज्ञानवापी परिसर में वैज्ञानिक सर्वे शुरू, वाराणसी पहुंची 30 सदस्यी ASI टीम

 

Latest news

spot_img