March 4, 2024
  • होम
  • IND vs WI: वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज, जानिए क्वीन्स ओवल पार्क के मौसम का मिजाज और पिच रिपोर्ट

IND vs WI: वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज, जानिए क्वीन्स ओवल पार्क के मौसम का मिजाज और पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली। टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर गई हुई है। जहां पर भारत के खिला़ड़ियों को तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी-20 सीरीज भी खेल रही है। बता दें कि वनडे सीरीज का दो मुकाबला पहले ही वेस्टइंडीज के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जा चुका है। इस दो रोमांचक मुकाबले को टीम इंडिया ने जीत कर सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब वनडे सीरीज का आखिरी बचा मैच भी इसी मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को भी भारतीय टीम जीत कर सीरीज को 3-0 से अपने नाम करना चाहेगी। ऐसे में आपको बताते हैं क्वींस पार्क ओवल में मौसम का मिजाज रहने वाला है और पिच कैसा बर्ताव करेगी।

बारिश की है इतनी संभावना

बता दें कि भारत और कैरेबियाई टीम के बीच होने वाले सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले मे 27 जुलाई को तापमान 25 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। वहीं मैच के ह्युमिनिटी 75 से 85 फीसदी के बीच होगी। साथ ही अगर बारिश की बात करें तो लगभग 40 फीसदी संभावना है कि मैच में बारिश हो सकती है। लेकिन इस बात की संभावना कम ही है क्योंकि पहले दो मुकाबलों में भी बारिश का अनुमान लगाया गया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

गेंदबाजो को मिलेगी स्विंग

वहीं अगर बात पिच रिपोर्ट की करें तो खेल के साथ-साथ पिच धीमी होती चली जाएगी और बल्लेबाजी के लिहाज से पिच को अनुकूल हो सकता है। क्योंकि सीरीज के पहले और दूसरे वनडे में दोनों ही पारियों में 300 से ज्यादा रन बने थे। बता दें कि मैच की शुरुआत में तेज गेंदबाजों को एंगल का इस्तेमाल करने पर स्विंग देखने को मिल सकती है। लेकिन खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे पिच बल्लेबाजी करने के लिहाज से अच्छी होती चली जाएगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला आज, क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

जानिए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11? इन्हें मिल सकता है मौका

Tags