May 29, 2024
  • होम
  • IND vs WI: सीरीज का लगातार दूसरा वनडे मैच जीतने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए क्या है प्लेइंग-11, किस खिलाड़ी को मिलेगा मौका?

IND vs WI: सीरीज का लगातार दूसरा वनडे मैच जीतने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए क्या है प्लेइंग-11, किस खिलाड़ी को मिलेगा मौका?

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम को यहां पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों टी-20 सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज का पहला मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन पार्क ओवल मैदान पर खेला जा चुका है। जिसमें भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन के 97 रन की शानदार पारी खेली। इस मुकाबले में भारत ने 3 रनों से रोमांचक जीत हासिल की। सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला भी इसी मैदान पर खेला जाना है जिसको जीत कर भारतीय टीम इस वनडे सीरीज को जीतना चाहेगी। ऐसे में भारत को अपना प्लेइंग-11 बेहतरीन रखना होगा।

गेंदबाजी में हो सकता है बदलाव

अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे मैच की बात करते हैं सीरीज का पहला मैच जीत चुकी भारतीय टीम जो, एक संतुलित प्लेइंग इलेवन के साथ पहले मैच में उतरी थी। ऐसा माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वही टीम नजर आ सकती है। हालांकि गेंदबाजी विभाग में एक बदलाव जरूर संभव है, लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट और कप्तानी कर रहे शिखर धवन चाहेंगे कि इस बदलाव से बचा जाए। ऐसे में युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को एक और मौका मिलने की पूरी उम्मीद है। वहीं विकेटकीपर की भूमिका में संजू सैमसन ही नजर आएंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा

धवन ने खेली थी शानदार पारी

भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है। हाल में ही इन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीत हासिल की थी। जिसके बाद टीम के सीनीयर खिलाड़ियों को आराम दिया गया। वेस्टइंडीज दौरे के वनडे सीरीज की कमान लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे शिखर धवन को दिया गया। इस जिम्मेदारी को उन्होंने अच्छे से निभाया और कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल किया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत बना सकता है ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली टीम बनेगी इंडिया
Asia Cup 2022: एशिया कप का प्रोमो हुआ रिलीज, रोहित-कोहली का दिखा बेहतरीन अंदाज

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन