May 29, 2024
  • होम
  • IND vs WI: जानिए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11? इन्हें मिल सकता है मौका

IND vs WI: जानिए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11? इन्हें मिल सकता है मौका

नई दिल्ली। इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच 27 जुलाई यानि आज होगी। इस मैच की कप्तानी शिखर धवन करते नजर आएंगे। दोनो टीमे सीरीज का पहला दो मुकाबला खेल चुकी हैं। जिसको भारतीय टीम जीत कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऐसे में सीरीज के अंतिम मुकाबले को जीत कर भारत इस सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहेगी। इस मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग -11 में इन खिलाडियों को मौका मिल सकता है।

प्लेइंग-11 में हो सकता है बदलाव

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 27 जुलाई यानि आज वेस्टइंडीज के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन पार्क ओवल में खेला जाना है। भारतीय टीम पहले ही इस वनडे सीरीज को जीतकर 2-0 से आगे है। भारतीय टीम ने इस सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में लगातार 12वीं सीरीज जीतकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब ऐसे में तीसरे वनडे में भारतीय टीम के ऊपर कोई भी दबाव नहीं रहेगा। चयनकर्ता तीसरे और अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर एक्सपेरिमेंट कर सकती है। आइए देखते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम वनडे में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी?

ये होगा भारत का बल्लेबाजी क्रम

इस मुकाबले में भारतीय पारी की शुरुआत कप्तान शिखर धवन के साथ ईशान किशन कर सकते हैं। इनको सीरीज के पहले दो मुकाबलों में टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। इनकी जगह शुभमन गिल पारी का आगाज कर रहे थे। जिनको आखिरी वनडे में आराम दिया जा सकता है। तीसरे नंबर सूर्यकुमार यादव खेल सकते हैं। ये बेहद ही घातक बल्लेबाज है जो कुछ गेंदों पर ही मैच का रूख बदल सकते हैं ये गेंद को मैदान के किसी भी कोने में आसानी से पहुंचा देते हैं। और इसी के साथ चौथे, पांचवे और छठे नंबर पर क्रमश: संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा उतर सकते हैं बता दें कि ये तीनों ही प्लेयर बहुत शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं सातवें पोजिशन पर बेहतरीन ऑलराउंडर अक्षर पटेल नजर आएंगे, जो पिछले जीत में भारतीय टीम के हीरों थे।

गेंदबाजी की जिम्मेदारी इनके कंधो पर

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में आउट ऑफ फॉर्म आवेश खान ड्रॉप हो सकते हैं। उनकी जगह युवा यॉर्कर स्पेशलिस्ट अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है। बता दें की आवेश ने दूसरे वनडे में छह ओवर में 54 रन लुटाए थे और उन्हें कोई विकेट नहीं हासिल हुआ था। वहीं मोहम्मद सिराज भारतीय टीम की पेस बॉलिंग अटैक की कमान संभालेंगे। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का साथ देंगे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला आज, क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में टीम के अंदर इस घातक ऑलराउंडर की एंट्री, कैरेबियाई खिलाड़ियों बढ़ी टेंशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन