May 29, 2024
  • होम
  • IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत बना सकता है ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली टीम बनेगी इंडिया

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत बना सकता है ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली टीम बनेगी इंडिया

नई दिल्ली। भारत इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर गई हुई है। जहां पर टीम को तीन वनडे मैचों की सीरीज और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है। जिसमें भारतीय टीम ने 3 रनों की रोमाचंक जीत हासिल की। आज इस सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाना हैं। अगर भारतीय टीम इस मैच को जीत जाती है तो टीम एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी और ऐसा करने वाली दुनिया की पहली क्रिकेट टीम बन जाएगी।

शानदार फार्म में है भारतीय टीम

भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है। हाल में ही इन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीत हासिल की थी। जिसके बाद टीम के सीनीयर खिलाड़ियों को आराम दिया गया। वेस्टइंडीज दौरे के वनडे सीरीज की कमान लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे शिखर धवन को दिया गया। इस जिम्मेदारी को उन्होंने अच्छे से निभाया और कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल किया।

ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकती है टीम इंडिया

अब टीम इंडिया के पास आज के मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज को जीतने का मौका है। अगर टीम इंडिया ये मैच जीत जाती है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12 वनडे सीरीज जीतने वाली इकलौती टीम बन जाएगी और यह वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। बता दें कि आज तक कोई भी क्रिकेट टीम वनडे फॉर्मेट में किसी भी टीम के खिलाफ लगातार 12 सीरीज नहीं जीत पाई है। वेस्टइंडीज ने आखिरी बार साल 2006 में भारतीय टीम को वनडे फॉर्मेट में हराया था। उसके बाद से खेले गए सभी 11 वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की हैं और ये 12वां वनडे सीरीज खेला जा रहा है।

पोर्ट ऑफ स्पेन मैदान में खेला जाएगा मैच

बता दें की वनडे सीरीज का पहला मैच जिस मैदान पर खेला गया था, दूसरा मुकाबला भी उसी फिल्ड में होगा। पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 3 रन से मात दी थी। जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। मैच की कप्तानी सभांल रहे शिखर धवन ने 97 रनों की लंबी पारी खेली थी। लेकिन तीन रन से शतक बनाने से चूक गए। टीम के उपकप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 54 रन अर्धशतकीय पारी खेली। टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी तेज-तर्रार 64 रन बनाए हालांकि वो रन आउट हो गए थे।

Asia Cup 2022: एशिया कप का प्रोमो हुआ रिलीज, रोहित-कोहली का दिखा बेहतरीन अंदाज

 वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में 3 रन से भारत की रोमांचक जीत, शतक से चुके धवन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन