Tuesday, November 29, 2022

IND vs WI: सीरीज के तीसरे टी-20 मुकाबले में ये रहेगी भारत की प्लेइंग-11, कप्तान रोहित करेंगे बड़ा उलटफेर

नई दिल्ली। 2 जुलाई यानि आज टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाना है। दोनो टीम इस समय श्रृंखला में 1-1 से बराबरी पर हैं। इसलिए इस मुकाबले को जीत कर दोनो कप्तान सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाने के इरादे से उतरेंगे। यह मुकाबला सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में रात 9.30 बजे से खेला जाएगा।

ये खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

दूसरे टी-20 में कैरिबियाई टीम से मिली 5 विकेट से करारी हार के बाद इस मैच जीतने के लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में बड़े बदलाव कर सकते हैं। जिससे खराब फॉर्म से जूझ रहे कई भारतीय खिलड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। इन खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम श्रेयस अय्यर का आ रहा है वो लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनको बल्लेबाजी क्रम में तीसरे नंबर पर उतारा जा रहा है। लेकिन वो इसमें लगातार नाकाम साबित हो रहे हैं अब उनके जगह टीम स्टार खिलाड़ी ईशान किशन को मौका मिल सकता है। इसके अलावा सूर्यकुमार को भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन(विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन।

दूसरे टी-20 में हारी थी टीम इंडिया

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का पहला टी-20 मैच धमाकेदार अंदाज में जीत लिया था, लेकिन दूसरे मैच में कैरिबियाई खिलाड़ियों ने शानदार वापसी की और भारत (India) को 5 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि सफेद गेंद के क्रिकेट में विंडीज (West Indies) टीम पूरी दुनिया की सबसे खतरनाक टीम मानी जाती है। अब तीसरे टी-20 में उसे कमतर आंकने की कोशिश कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बिल्कुल नहीं करना चाहेंगे। दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत के कई स्टार प्लेयर्स ने बहुत ही खराब खेल दिखाया था। जिसकी किमत भारत को हारकर चुकाना पड़ा। अब कप्तान रोहित तीसरे मुकाबले में शानदार वापसी को सोचेंगे और सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाने के लिए मैदान में अपनी पूरी ताकत झोकेंगे।

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी-20 मुकाबला आज, पिछला हिसाब चुकता करने उतरेगी टीम इंडिया

गोल्ड जीतने के लिए मीरा बाई चानू ने उठाया 201kg का वजन, पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में भी भारत को दिलाया था सोना

Latest news