March 4, 2024
  • होम
  • IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कप्तान धवन लेंगे बड़ा फैसला, इस गेंदबाज को करेंगे टीम से बाहर

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कप्तान धवन लेंगे बड़ा फैसला, इस गेंदबाज को करेंगे टीम से बाहर

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज आखिरी मुकाबला खेला जाना हैं। सीरीज के शुरुआती दो मैचों को टीम इंडिया ने जीत कर पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। आज पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन्स ओवल पार्क में खेले जाने वाले आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव कर सकते हैं। कप्तान खराब फॉर्म में चल रहे इस तेज गेंदबाज को टीम से बाहर कर सकते हैं।

इस गेंदबाज की हो सकती है छुट्टी

कैरिबियाई टीम के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) की गेंदबाजी अच्छी रही थी, लेकिन इसके बावजूद टीम के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) इस मैच में सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। बता दें कि आवेश का ये वनडे डेब्यू मैच था और वे अपने पहले ही वनडे मैच में फ्लॉप साबित हुए। इससे पहले आवेश खान को टी-20 फॉर्मेट में लगातार मौके दिए गए जिसको वो भूना नहीं पाऐ। ऐसे में वनडे सीरीज आखिरी मुकाबले उनको प्लेइंग-11 में बाहर बैठना पड़ सकता है।

दूसरे वनडे में महंगे साबित हुए थे

बता दें कि भारतीय युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 6 ओवरों की गेंदबाजी की थी। इस दौरान उन्होंने 9 की महंगी इकोनॉमी रेट से रन लुटाते हुए 54 रन खर्च किए। और वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके थे। जिससे अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में आवेश खान की छुट्टी हो सकती है। ये युवा तेज गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार विकेट हासिल करने में जूझता दिखाई दिया।

शानदार फॉर्म में है भारतीय खिलाड़ी

भारतीय खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे से पहले इंग्लैंड दौरे में भी शानदार प्रदर्शन किया था। और अंग्रेजों के खिलाफ वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज अपने नाम करने में सफल रहे थे। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम में सीनियर खिलाड़ी मौजूद थे। जिनकों वेस्टइंडीज दौरे के वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है। और टीम में युवा खिलाड़ियों को जगह मिली। जिनकी अगुवाई करने की जिम्मेदारी लंबे समय के वनडे मैचों में वापसी कर रहे शिखर धवन को दी गई। शिखर धवन इस युवा टीम के साथ मिल कर वनडे सीरीज के हो चुके दो रोमाचक मुकाबले को जीत लिया है। और तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब कप्तान शिखर धवन की नजर आखिरी वनडे मुकाबले को जीत कर वनडे सीरीज को क्लीन स्वीप करने पर होगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला आज, क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

जानिए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11? इन्हें मिल सकता है मौका

Tags