April 19, 2024
  • होम
  • IND vs SRI: भारत और श्रीलंका के बीच ‘करो या मरो’ मुकाबला आज, ये होगी संभावित प्लेइंग-11

IND vs SRI: भारत और श्रीलंका के बीच ‘करो या मरो’ मुकाबला आज, ये होगी संभावित प्लेइंग-11

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप 2022 के टूर्नामेंट में पहली बार भिड़ंत हो जा रही है। टीम इंडिया के लिए ये करो या मरो मुकाबला होने वाला मतलब अगर भारत ये मैच जीतता है तो टूर्नामेंट का सफर आगे जारी रहेगा। ये मुकाबला यूएई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में अपने बेहतरीन प्लेइंग-11 के साथ मैदान में आएंगे।

पिछले मुकाबले में मिली थी हार

भारतीय टीम को अपने पिछले मैच मे पांच विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा, जो की 4 अगस्त को दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित ने टीम में 2 बड़े बदलाव किए थे, उन्होंने चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह रवि बिश्नोई को टीम में शामिल किया था और युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को भी टीम में जगह दिलाई थी। लेकिन ऋषभ कुछ खास नहीं कर पाए और 12 गेंदों पर मात्र 14 रन बनाकर चलते बने। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ आज के मुकाबले में इस स्टार खिलाड़ी का पत्ता कट सकता है।

प्लेइंग-11 में होगा बड़ा बदलाव

यूएई के इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भारतीय बल्लेबाजी का मध्यक्रम बुरी तरह चरमरा गया था। मीडिल ऑर्डर में कोई भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था। धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार ने 13 रन बनाए, हालांकि पिछले मैच में उन्होंने कमाल की तेज-तर्रार पारी खेली थी। वहीं इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे ऋषभ पंत ने भी अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया, जिस कारण उनको श्रीलंका के खिलाफ टीम स्क्वाड से बाहर रखा जा सकता है। पंत की जगह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक टीम में वापसी हो सकती है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-11

दासुन शानाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चारित असालंका, दानुष्का गुणाथिलका, भानुका राजपक्षे, वानिंदु हसारंगा, असिता फर्नांडो, दिलशान मधुशनका, चामिका करुणारत्ने, महीष तीक्षणा।

Virat Kohli: ‘कोहली नाम बताए किससे की थी फोन की उम्मीद’- सुनील गावस्कर

Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग के 5 महान टी-20 क्रिकेटरों की सूची में दो भारतीय, कोहली-रोहित को नहीं मिली जगह

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो