April 21, 2024
  • होम
  • IND VS SA: पहले वनडे में भारत की जीत, फिकी रही प्रोटियाज् की बल्लेबाजी

IND VS SA: पहले वनडे में भारत की जीत, फिकी रही प्रोटियाज् की बल्लेबाजी

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : December 17, 2023, 6:21 pm IST

नई दिल्लीः टी20 सीरिज ड्रॉ होने के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरिज खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे रविवार यानी 17 दिसंबर को खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 116 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। यह मैच वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा था। इससे पहले दोनों टीमों के बीच टी20 सीरिज खेला गया था जो कि ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

प्रोटियाज् की पहले बल्लेबाजी

साउथ अफ्रीकी कप्तान ऐडन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने हुए टीम ने 116 रन बनाए। टीम की तरफ से रिजा हेनरिकेज 0 पर चलते बने। वहीं टॉनी डी जोरी ने 28 रन बनाए। इसके अलावा रासी डूसेन भी 0 पर पवेलियन लौट गए। कप्तान ऐडन मॉर्करम ने 12 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन 6 रन बनाए और डेविड मिलर ने 2 रन बनाए। वहीं एंडिले फुलंकवायो ने 33 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 5 विकेट हासिल किए।

भारत ने आसानी से लक्ष्य को हासिल किया

रनों का पीछा करने उतरी भारतीय ने मात्र 16.4 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ ने 5 रन बनाए। साई सुदर्शन ने 55 रन और श्रेयस अय्यर ने 53 रनों की पारी खेली। वहीं तिलक वर्मा ने 1 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की तरफ से वियान मुलडर और फेहलुकवायो ने एक – एक विकेट लिए। इसके अलावा अर्शदीप सिंह को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच से नावाजा गया।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो