Ind vs sa: भारत-साउथ अफ्रीकी के बीच पहला टी20 10 दिसंबर को, कप्तान ने किया खास प्लान का खुलासा

नई दिल्लीः भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला डरबन के मैदान पर 10 दिसंबर को खेलना है। इस सीरीज के लिए घोषित हुई भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ कुछ सीनियर प्लेयर्स ने भी वापसी की है। जिसमें शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा शामिल है। अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान सूर्यकुमार यादव संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं इस सीरीज को लेकर सूर्या ने मैच से पहले हुए प्रेस वार्ता में टीम की रणनीति को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

भारतीय टीम के लिए सलामी जोड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़ और शुभमन शुभमन गिल ओपनिंग बल्लेबाज विकल्प के तौर पर मौजूद हैं। सूर्यकुमार यादव से जब पहले टी20 मैच में ओपनिंग जोड़ी को लेकर प्रश्न पूछा गया तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि काफी सारे विकल्प मौजूद हैं, इसपर टीम मैनेजमेंट के साथ बातचीत होने के बाद फैसला लिया जाएगा। हम मैच के दिन अपनी प्लेइंग 11 तय करेंगे कि कौन से 2 बल्लेबाज इस मुकाबले में हमारे से बतौर सलामी जोड़ी के रूप में खेलेंगे।

रिंकू सिंह और जीतेश से उम्मीदें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में रिंकू सिंह और जीतेश शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया था। वहीं इस टी20 सीरीज में इन दोनों ही खिलाड़ियों की भूमिका को लेकर सूर्यकुमार यादव ने बताया कि उन्हें कुछ ज्यादा सोचने के लिए नहीं कहा गया है, वह जिस नंबर पर अब तक खेलते आए हैं उन्हें उसी पर मौका दिया जाएगा। दोनों ही खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था और इसमें भी उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की आशा है।

Latest news

spot_img