April 22, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: पाकिस्तान पर मिली जीत से पूरे देश में जश्न का माहौल, हार्दिक पांड्या ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन

IND vs PAK: पाकिस्तान पर मिली जीत से पूरे देश में जश्न का माहौल, हार्दिक पांड्या ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 में भारत ने अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेला, इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की, टीम की इस जीत पर देश के कई फेमस हस्तियों ने अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं पूरे देश में इस समय जश्न का महौल है।

जश्न में डूबा भारत

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार यानि कल कल एशिया कप 2022 का महामुकाबला बेहद रोमांचक रहा, जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने शानदार जीत अर्जित की। हमारे खिलाड़ियों खेल के हर विभाग में चाहे वो गेंदबाजी हो, बल्लेबाजी या फिर फिल्डिंग सबमें बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारतीय टीम के तरफ से सबसे महत्वपूर्ण पारी घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने खेली, इस प्रदर्शन ने उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया। फिलहाल पूरा देश जश्न के भाव में डूबा हुआ है और लोग सोशल मीडिया के माध्यम से इस मैच के बारे में अपनी-अपनी प्रतिक्रियाए साझा कर रहे हैं।

मैन ऑफ द मैच बने पांड्या

मैन ऑफ द मैच रहे हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन पारी खेली। उनके इस ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में पांच विकेट से रोमांचक जीत हासिल हुई। हार्दिक ने गेंदबाजी के दौरान अपने कोटे के पूरे 4 ओवर डाले इसमें उन्होंने 25 रन खर्च करते हुए 3 महत्वपूर्ण पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने 17 गेंदों पर ताबड़तोड़ 33 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका सट्राईक रेट 200 के पास था, पांड्या ने अपने पारी के दौरान 4 चौके और एक गगनचुंबी छक्का लगाया। हार्दिक के इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ऑल आउट हुई पाकिस्तान

दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान पर रोमांचक जीत दर्ज की। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही टीम को पहला झटका अच्छे फॉर्म में चल रहे बाबर आजम के रूप में लगा। पाकिस्तान के तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने बनाए, उन्होंने 42 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली, हालांकि इस दौरान उनका स्ट्राईक रेट 100 के पास का था। पूरी पाकिस्तानी टीम ने अपने पूरे 10 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाया और भारतीय बल्लेबाजों को 148 रनों का आसान टारगेट दिया।

IND vs PAK: भारत की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत, हार्दिक पांड्या ने लगाया विनिंग छक्का

IND vs PAK: पाकिस्तान पर भारतीय टीम की धमाकेदार जीत, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने दी बधाई

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो