June 16, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली रचेंगे, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय बल्लेबाज

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली रचेंगे, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच आज एशिया कप के दौरान बड़ा मुकाबला होने वाला है। इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लेंगे। वहीं ऐसा करने वाले वो भारत के पहले खिलाड़ी बनेंगे।

पाकिस्तान गेंदबाजी को करेंगे तहस-नहस

पूर्व कप्तान एवं भारतीय के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। लेकिन विराट कोहली बड़े मैच के खिलाड़ी हैं जो अपना दिन होने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रामण को तहस-नहस सकते हैं। एशिया कप 2022 (Asia Cup) में टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मुकाबले में उतरते ही किंग कोहली अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लेंगे।

भारत-पाक मैच में बनाऐंगे ये रिकॉर्ड

भारतीय स्टार विराट कोहली (Virat Kohli) ने अभी तक भारत के लिए 99 टी-20 मैच खेले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ आज होने वाला ये मैच कोहली का 100वां टी20 मुकाबला होगा। बता दें कि भारत के लिए 100 टी-20 मैच खेलने वाले वह दूसरे क्रिकेटर बनेंगे। उनके पहले कप्तान एवं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारत के लिए 132 टी-20 मैच खेले हैं। जबकि कोहली 99 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें विराट ने 50.12 की औसत से 3,308 रन बनाए हैं। इन्होंने साल 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना डेब्यू किया था।

कोहली बनेंगे पहले भारतीय खिलाड़ी

इस रिकॉर्ड के साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में 100-100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। गौरतलब है कि कोहली ने अब तक 262 वनडे और 102 टेस्ट मैच के अलावा 99 टी-20 मैच खेले हैं। आज भारत-पाक मुकाबले के साथ ही विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में 100-100 मैच खेलने वाले एशिया के पहले और दुनिया के दूसरे क्रिकेटर भी जाएंगे। उनसे पहले पूर्व कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने तीनों ही फॉर्मेट में 100-100 मैच खेले हैं।

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए तैयार है भारतीय टीम, अब नहीं होगी टी-20 वर्ल्डकप जैसी गलती!

IND vs PAK: आज बाबर सेना का सामना करने उतरेंगे भारतीय कप्तान रोहित, जानिए टीम स्क्वाड

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन