April 25, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: भारत-पाक मैच में टॉस साबित होगा एक्स फैक्टर, जानिए इंटरनेशनल स्टेडियम के मौसम और पिच रिपोर्ट

IND vs PAK: भारत-पाक मैच में टॉस साबित होगा एक्स फैक्टर, जानिए इंटरनेशनल स्टेडियम के मौसम और पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली। दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार यानि आज भारत बनाम पाकिस्तान मैच होने वाला है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज का दिन भी पिछली बार की तरह सुपर संडे साबित होगा। पिछले रविवार को भी भारत-पाक महामुकाबला इसी स्टेडियम पर खेला गया था। ऐसे में दोनो टीमों को इस मैदान पर खेलने का अच्छा अनुभव प्राप्त है। दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है और ये एक्स फैक्टर साबित हो सकती है।

ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

टीम इंडिया और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप 2022 के सुपर-4 चरण का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जाना है। यहां का तापमान गर्म है और खिलाड़ियों को गर्मी से जूझना पड़ सकता है। बता दें कि भारत-पाक के बीच पिछले सप्‍ताह हुए मैच में कई खिलाड़ियों की फिटनेस पर गर्मी ने असर दिखाया था और ऐसा ही मौसम आगे भी रहने की उम्‍मीद है। मैच के समय हवा की रफ्तार लगभग 17 किमी/घंटा होने की संभावना है, जबकि मैच के दौरान तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है। अगर आर्द्रता की बात करें तो इसके 35 प्रतिशत के आसपास रहने का अनुमान है।

पिच का ये रहेगा बर्ताव

यूएई में टीम इंडिया ने हांगकांग के खिलाफ बड़ा स्‍कोर बनाया था। यहां बैट्समैन के लिए काफी मदद मौजूद है। लेकिन पिच पर हरी घास है, जिससे फार्स्ट बॉलरो को मदद मिलने की उम्‍मीद भी है। स्पिनर्स अब तक अपना कमाल नहीं बिखेर सके हैं। दोनों टीमों के लिए इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुनना एक बेहतर विकल्प हो सकता है। टॉस जीत कर यहां लक्ष्‍य का पीछा करना टीम के लिए सही साबित होगा। भारत-पाक के बीच ये मुकाबला काफी हाईवोल्टेज होने वाला है।

IND vs PAK: भारत-पाक महामुकाबला आज, जानिए किसका पलड़ा है भारी?

IND vs PAk: पाकिस्तान के खिलाफ ये होगी भारत की संभावित प्लेइंग-11, इस घातक खिलाड़ी की टीम में वापसी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन