April 19, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: इस खिलाड़ी की वजह से हारी टीम इंडिया! पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बना सबसे बड़ा विलेन

IND vs PAK: इस खिलाड़ी की वजह से हारी टीम इंडिया! पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बना सबसे बड़ा विलेन

नई दिल्ली। रविवार को दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत बनाम पाक महामुकाबले में टीम इंडिया को पांच विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। एक समय भारतीय टीम ने मैच में अपनी मजबूत पकड़ बना ली थी। और मैच को आसानी से जीतते हुए नजर आ रही थी। लेकिन एक प्लेयर की वजह से भारतीय टीम ने जीता हुआ मैच गंवा दिया। ये खिलाड़ी भारतीय टीम के हार का सबसे बड़ा मैच विलेन साबित हुआ।

ये खिलाड़ी बना मैच विलेन

दरअसल पाकिस्तानी पारी के खिलाफ 18वां ओवर भारतीय युवा गेंदबाज रवि बिश्नोई कर रहे थे। इस ओवर पर रवि बिश्नोई की गेंद पर अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली का एक आसान सा कैच टपका दिया। आसिफ इस समय शून्य पर बल्लेबाजी कर रहे थे और इस जीवनदान का फायदा उठा कर उन्होंने 8 गेंदों पर 16 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और पाकिस्तान को मैच जीता दिया।

आसिफ का छोड़ा आसान कैच

बता दें कि 18वें स्पिनर रवि बिश्नोई की गेंद पर आसिफ अली ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और तेजी से बल्ला घुमाया, लेकिन बॉल बल्ले पर ठीक से नहीं आई और किराना पकड़ कर शॉर्ट थर्ड मैन की दिशा की ओर गई। यहां पर अर्शदीप सिंह फिल्डिंग कर रहे थे और उन्होंने आसिफ अली का एक आसान सा कैच टपका दिया।

नवाज ने खेली 71 रनों की पारी

भारत ने पाकिस्तान को जीत के लिए निर्धारित 20 ओवर में 182 रनों का टारगेट मिला। इस लक्ष्य को हासिल करने में शानदार फॉर्म में चल रहे मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज ने बड़ी भूमिका निभाई। रिजवान ने 51 गेंदों पर 6 चौको और 2 छक्को की मदद से 71 रनों की पारी और नवाज ने 20 बॉल पर 42 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और लक्ष्य को मात्र 1 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

IND vs PAK: सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया, रिजवान-नवाज ने पलटी बाजी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो