April 16, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया, रिजवान-नवाज ने पलटी बाजी

IND vs PAK: सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया, रिजवान-नवाज ने पलटी बाजी

नई दिल्ली। एशिया कप-2022 के सुपर-4 राउंड में भारत को पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए और पाकिस्तान को 182 रनों का टारगेट दिया जिसको बाबर की टीम ने 1 गेंद शेष रहते प्राप्त कर लिया।

कोहली ने खेली अर्धशतकीय पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत काफी अच्छी रही। कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 54 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई। भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा जिन्होंने 16 गेंदों पर तीन चौको और 2 छक्को की मदद से ताबड़तोड़ 28 रन बनाए थे। वहीं इसके के बाद सलामी बल्लेबाजी केएल राहुल भी चलते बने, जिन्होंने 20 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्को की मदद से 28 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली। इन दोनो के आउट होने के बाद टीम की जिम्मेदारी पूर्व कप्तान विराट कोहली के कंधों पर आई जिन्होंने 44 गेंदों पर 4 चौको और 1 छक्के की मदद से बेहतरीन 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई ने क्रमशः 13,14,0,16 और 8 रन बनाए। जिनकी मदद से भारतीय टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन तक पहुंचा।

रिजवान-नवाज ने जिताया मैच

पाकिस्तान को जीत के लिए निर्धारित 20 ओवर में 182 रनों का टारगेट मिला। इस लक्ष्य को हासिल करने में शानदार फॉर्म में चल रहे मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज ने बड़ी भूमिका निभाई। रिजवान ने 51 गेंदों पर 6 चौको और 2 छक्को की मदद से 71 रनों की पारी और नवाज ने 20 बॉल पर 42 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और लक्ष्य को मात्र 1 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

एक्स फैक्टर साबित हुआ टॉस

भारतीय के सभी गेंदबाजों के खाते में एक-एक विकेट आए और सबसे किफायती बॉलिंग रवि बिश्नोई ने की जिन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 26 रन दिए। दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस एक्स फैक्टर साबित हुआ जिसको जीत कर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जो कि उनके लिए फायदेमंद साबित हुआ।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो