April 22, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: 23 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला, इस प्लेइंग-11 के साथ उतरेंगे कप्तान रोहित

IND vs PAK: 23 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला, इस प्लेइंग-11 के साथ उतरेंगे कप्तान रोहित

नई दिल्ली। टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट का आगाज 16 अक्टूबर को श्रीलंका बनाम नामीबिया मुकाबले से हो चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम को अपना पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है। ये मैच ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

जीत के साथ दिवाली मनाना चाहेंगे रोहित

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अपने पहले मैच में पाकिस्तान से टकराना है। सुपर-12 का ये महामुकाबला आज से 5 दिन बाद यानी 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। टीम इंडिया के खिलाड़ी इस बार छोटी दिवाली पाकिस्तान को हरा कर मनाना चाहेंगे।

रोहित-राहुल करेंगे पारी की शुरूआत

भारतीय टीम के पारी की शुरूआत कप्तान रोहित शर्मा के साथ उपकप्तान केएल राहुल करेंगे। दोनों ही खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इनके बाद तीसरे नंबर की भूमिका में पूर्व कप्तान विराट कोहली उतरेंगे जो एक वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर हैं।

मध्यक्रम में उतरेंगे ये स्टार बल्लेबाज

नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव उतरेंगे। इस खिलाड़ी को गेंद को फिल्ड के किसी भी कोने में भेजने में महारथ हासिल हैं। ये अभी आईसीसी के टी-20 बल्लेबाजों की सूची में नंबर दो पर काबिज हैं। इनके बाद नंबर 5 की भूमिका में बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नजर आएंगे। ये अपने खतरनाक बैटिंग के लिए पूरे दुनिया में फेमस हैं। इनके अलावा फिनीशर की भूमिका में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक नजर आएंगे। इऩ्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को मुकाबले जीताए हैं।

इन पर होगी गेंदबाजी की जिम्मेदारी

इसके अलावा भारतीय टीम में गेंदबाजी की जिम्मेदारी अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के कंधों पर होगी। टीम इंडिया इस प्लेइंग-11 टीम के साथ पाकिस्तान के साथ टकराने वाली है।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो