April 12, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: भारत-पाक महामुकाबला आज, जानिए किसका पलड़ा है भारी?

IND vs PAK: भारत-पाक महामुकाबला आज, जानिए किसका पलड़ा है भारी?

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 में भारत के सामने दूसरी बार चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान चुनौती पेश करने के लिए तैयार है। ये दोनो टीमें टूर्नामेंट शुरू होने के एक दिन बाद ही अपना पहला मुकाबला एक-दूसरे के खिलाफ खेली थी। जिसमें पाकिस्तान को पांच विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। आज एक बार फिर भारत और पाकिस्तान दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक दूसरे से टकराएंगी।

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण हुए बाहर

टीम इंडिया इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है। रोहित के कप्तानी में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अभी तक एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है। विराट कोहली भी पिछले मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर अपना खोया हुआ लय वापस हासिल कर लिया। मिडिल ऑर्डर तो बेहतरीन फॉर्म में है ही, हालांकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुज जरुर अभी भी टीम के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम में होगा महामुकाबला

4 अगस्त यानि रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 महामुकाबला खेला जाएगा। ये मैच दुबई के इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। मैच के स्टार्ट होने का समय स्थानीय समयानुसार शाम 7.30 बजे है और टॉस का सिक्का मुकाबला शुरू होने से 30 मिनट पहले उछाला जाएगा। इस सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर होगा और आप इसको हॉटस्टार पर भी लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। वहीं टीम इंडिया के सारे मुकाबले डीडी नेशनल पर भी प्रसारित होते हैं।

रोहित के सामने चुनौती पेश करेगी बाबर सेना

पाकिस्तान को 4 सितंबर यानि आज भारत के खिलाफ मैच खेलना है टीम इंडिया के खिलाफ उसको इस टूर्नामेंट में 5 विकेट से करारी हार मिल चुकी है। हालांकि की अब बाबर सेना काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। इस मैच में पाकिस्तानी प्लेयर रोहित को कड़ी चुनौती देने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। हांलाकि टीम इंडिया भी इस समय काफी मजबूत दिखाई दे रही है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो