April 19, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: भारत की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत, हार्दिक पांड्या ने लगाया विनिंग छक्का

IND vs PAK: भारत की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत, हार्दिक पांड्या ने लगाया विनिंग छक्का

नई दिल्ली। भारत ने चिर प्रतिद्व्ंदी पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हरा कर एशिया कप का शानदार आगाज किया है। 28 अगस्त यानि कल खेले गए इस हाईवोल्टेज मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। मुकाबले का रिजल्ट आखिरी ओवर में जा कर निकला और 19वीं ओवर के चौथे गेंद पर धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने विनिंग छक्का जड़ते हुए भारत को रोमांचक जीत दिलाई।

भारत को 148 रनों का मिला टारगेट

दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान पर रोमांचक जीत दर्ज की। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और पाकिस्तनी क्रिकेट टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही टीम को पहला झटका अच्छे फॉर्म में चल रहे बाबर आजम के रूप में लगा। पाकिस्तान के तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने बनाए, उन्होंने 42 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली, हालांकि इस दौरान उनका स्ट्राईक रेट 100 के पास का था। पूरी पाकिस्तानी टीम ने अपने पूरे 10 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाया और भारतीय बल्लेबाजों को 148 रनों का आसान टारगेट दिया।

जडेजा ने बनाए सबसे ज्यादा रन

148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। टीम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज केएल राहुल(0) के रूप में लगा भारतीय पारी के दूसरे ही गेंद पर नसीम शाह ने उनको बोल्ड किया। कप्तान रोहित शर्मा ने 18 गेंदों पर 12 रन की पारी खेली। भारतीय स्टार विराट कोहली ने 34 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली। मैच जीताने का जिम्मा भारतीय स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने अपने कंधों पर लिया। जडेजा ने 29 गेंदों पर 35 रनों की और पांड्या ने 17 गेंदों पर नाबाग 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। हार्दिक ने विनिंग छक्का लगाकर भारत को रोमांचक जीत दिलाई।

गेंदबाजों ने लिए पूरे 10 विकेट

भारतीय बॉलरो के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने चटकाए, उन्होंने अपने गेंदबाजी कोटे के पूरे ओवर में 26 रन देकर 4 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद क्रमशः सबसे ज्यादा विकेट ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (3), अर्शदीप सिंह (2) और युवा आवेश खान ने 1 विकेट चटकाए। वहीं अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच हार्दिक पांड्या बने।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो