April 18, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: आज बाबर सेना का सामना करने उतरेंगे भारतीय कप्तान रोहित, जानिए टीम स्क्वाड

IND vs PAK: आज बाबर सेना का सामना करने उतरेंगे भारतीय कप्तान रोहित, जानिए टीम स्क्वाड

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 का आगाज हो चुका है। इस टू्र्नामेंट का पहला मैच मेजबान श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया, जिसमें 59 गेंद शेष रहते ही अफगानिस्तानी टीम ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल कर ली। अब इस बड़े टूर्नामेंट का दूसरा मैच तथा भारतीय टीम का पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। यह मैच आज रात 7.30 बजे यूएई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

शानदार फार्म में है भारतीय खिलाड़ी

रविवार यानी आज रात 7.30 बजे भारत बनाम पाकिस्तान का मैच यूएई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम की जिम्मेदारी सलामी स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के हाथों में दी गई है। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं। भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय बहुत ही शानदार फार्म में चल रहे हैं और कप्तान रोहित शर्मा इस बड़े और रोमांचक मैच में बाबर सेना का सामना करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

ये रहेगा मौसम का मिजाज

दुबई के मौसम विभाग के मुताबिक यहां पर गर्मी और उमस दोनों ज्यादा रहेगी। दिन में यहां का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं रात में मैच के दौरान यह घटकर 35 डिग्री सेल्सियस हो जाएगी। हवा की रफ्तार 17 किमी/घंटा रहने की उम्मीद है और ह्युमिनिटी 35 फीसदी के आसपास रहने का अनुमान है। अगर बात बारिश की की जाए तो ऐसी कोई भी संभावना दूर-दूर तक नहीं है। लेकिन रात में हल्की ओस गिरने के कारण गेंद जरूर फिसलेगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस रोमांचक मैच बारिश का दखल न के बराबर रहेगा।

पिच का ये रहेगा बर्ताव

बता दें कि पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप और आइपीएल की सभी मैच यहीं खेले गए थे जिसकी शुरुआत शाम 6 बजे होती थी। इस पिच को लेकर अक्सर एक बात कही जाती है कि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को यह ज्यादा सपोर्ट मिलता है। मैच के शुरुआत में बल्लेबाजों को जरूर कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बड़ेगा वैसे-वैसे ओस के कारण इस मैदान पर बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा।

टॉस निभाएगा बड़ी भूमिका

अगर बात मुकाबले की करें तो इस मैच में दोनों टीम के लिए टॉस बड़ी भूमिका निभाएगा। भारतीय टीम आंकड़ों में और कागजों पर पाकिस्तान से कहीं मजबूत है, लेकिन अगर टॉस पाकिस्तान के पक्ष में गया तो टीम इंडिया के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती हैं। दरअसल, दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अधिकतर बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को औंस के चलते काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता हैं। ऐसे में यहां टारगेट का पीछा करना आसान होता है। इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेगी।

 

ऐसी हैं भारत और पाकिस्तान की टीम स्क्वाड

भारतीय स्क्वाड (India Full Squad):

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन , युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, स्टैंडबाय: अक्षर पटेल, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर।

पाकिस्तान स्क्वाड (Pakistan Full Squad):

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, हसन अली, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन।

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, कप्तान रोहित इन खिलाड़ियों को टीम में देंगे मौका

Asia Cup 2022: गांगुली ने कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले दी बड़ी चेतावनी, कहा- ‘अब बनाने होंगे रन’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो