April 13, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत-पाक की होगी भिड़ंत, जानिए प्लेइंग-11 से लेकर वेदर-पिच रिपोर्ट तक की सारी जानकारी

IND vs PAK: इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत-पाक की होगी भिड़ंत, जानिए प्लेइंग-11 से लेकर वेदर-पिच रिपोर्ट तक की सारी जानकारी

नई दिल्ली। यूएई के इंटरनेशनल स्टेडियम में आज एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ा मुकाबला होने वाला है। ये मैच दोनो टीमों के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। क्योंकि इस मैच के जीतने वाली टीम के लिए टूर्नामेंट की ट्रॉफी जीतने की राहें आसान हो जाएंगी। ऐसे में टीमों की संभावित प्लेइंग-11 से लेकर वेदर और पिच रिपोर्ट इस मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकती हैं।

यहां होगा मैच का सीधा प्रसारण

4 अगस्त यानि रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 महामुकाबला खेला जाएगा। ये मैच दुबई के इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। मैच के स्टार्ट होने का समय स्थानीय समयानुसार शाम 7.30 बजे है और टॉस का सिक्का मुकाबला शुरू होने से 30 मिनट पहले उछाला जाएगा। इस सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर होगा और आप इसको हॉटस्टार पर भी लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। वहीं टीम इंडिया के सारे मुकाबले डीडी नेशनल पर भी प्रसारित होते हैं, जिसपर आप बिना किसी एडिशनल चार्ज के देख सकते हैं।

ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

टीम इंडिया और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप 2022 के सुपर-4 चरण का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जाना है। यहां का तापमान गर्म है और खिलाड़ियों को गर्मी से जूझना पड़ सकता है। बता दें कि भारत-पाक के बीच पिछले सप्‍ताह हुए मैच में कई खिलाड़ियों की फिटनेस पर गर्मी ने असर दिखाया था और ऐसा ही मौसम आगे भी रहने की उम्‍मीद है। मैच के समय हवा की रफ्तार लगभग 17 किमी/घंटा होने की संभावना है, जबकि मैच के दौरान तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है। अगर आर्द्रता की बात करें तो इसके 35 प्रतिशत के आसपास रहने का अनुमान है।

पिच का ये रहेगा बर्ताव

यूएई में टीम इंडिया ने हांगकांग के खिलाफ बड़ा स्‍कोर बनाया था। यहां बैट्समैन के लिए काफी मदद मौजूद है। लेकिन पिच पर हरी घास है, जिससे फार्स्ट बॉलरो को मदद मिलने की उम्‍मीद भी है। स्पिनर्स अब तक अपना कमाल नहीं बिखेर सके हैं। दोनों टीमों के लिए इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुनना एक बेहतर विकल्प हो सकता है। टॉस जीत कर यहां लक्ष्‍य का पीछा करना टीम के लिए सही साबित होगा। भारत-पाक के बीच ये मुकाबला काफी हाईवोल्टेज होने वाला है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान) , विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो