IND vs PAK: एशिया कप 2022 में दो बार भारत-पाकिस्तान के बीच होगी टक्कर! जानिए कब और कैसे?

नई दिल्ली। 27 अगस्त को शुरू हुए एशिया कप 2022 में भारत ने अपना पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेला। इस रोमांचक मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत हासिल हुई। वहीं इन दोनो टीमों के बीच इस बड़े टूर्नामेंट में दो बार और कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कभी-कभी होता है या कहे तो कई महीनों में एक बार, लेकिन एशिया कप 2022 में ये टीमे एक सप्ताह में ही दो बार टकराती हुई दिख सकती है। इसके लिए इन दोनो टीमो को बस एक काम करना होगा।

पहले मैच का निर्णय आया भारत के पक्ष में

भारत और पाकिस्तान के बीच इस बड़े टूर्नामेंट का पहला मैच 28 अगस्त यानि रविवार को खेला गया। टीम इंडिया ने अपने पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हरा 2021 टी-20 वर्ल्ड कप का बदला पूरा किया। इस मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और विपक्षी टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पूरी पाक टीम पहले बैटिंग करते हुए 19.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 147 रनों पर ढेर हो गई और भारत को 148 रनों का टारगेट दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 19.4 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर रोमांचक जीत हासिल कर ली।

इस दिन होगा दूसरा मुकाबला

बता दें कि एशिया कप 2022 में कुल 6 टीमों ने हिस्सा लिया हैं, जिनको दो ग्रुपो में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत (Team India), पाकिस्तान (Pakistan) और क्वालिफायर से एंट्री की हांग-कांग की टीम है। अगर टीम इंडिया और पाकिस्तान अपने ग्रुप में टॉप पर रहती हैं तो ये दोनों टीम के बीच एक और मैच होना पक्का है। ग्रुप स्टेज के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच 4 सितंबर को दूसरा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

फाइनल में हो सकते हैं आमने-सामने

गौरतलब है कि सुपर 4 में सभी टीमें तीन-तीन मैच खेलेंगी, इन टीमों में से दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का फाइनल मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा। भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) का मैच तीसरी बार फाइनल में देखने को मिल सकता है। जिस तरह इन दोनो का हालिया प्रदर्शन रहा है, उसे देखते हुए इस फाइनल मुकाबले की उम्मीद भी काफी बढ़ गई है।

 

Latest news

spot_img