IND vs PAK: आज यूएई में खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला, जानिए सभावित प्लेइंग-11

नई दिल्ली। यूएई की धरती पर एशिया कप 2022 का आगाज शनिवार को अफगानिस्तान की मेजबान श्रीलंका पर जीत के साथ हो चुका है। लेकिन पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशसंको को आज होने वाले भारत-पाक महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने अपना पिछला मुकाबला 9 महीने पहले टी-20 वर्ल्डकप में खेला था जिसमें टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय काफी शानदार फार्म में चल रहे हैं। ऐसे में रोहित इस बड़ मुकाबले में अपना बेस्ट प्लेइंग-11 उतारेंगे।

ये खिलाड़ी हैं एक्स फैक्टर

भारतीय टीम के पास इस समय कई एक्स फैक्टर्स हैं। हमारी टीम में रोहित, विराट, राहुल, पंत, जडेजा और हार्दिक जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो मैच के रूख को किसी भी दिशा में मोड़ने में सक्षम हैं। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ भी बाबर और रिजवान हैं इसी के साथ दूसरे युवा गेंदबाज भी है। इसका मतलब एक्स फैक्टर दोनों ही टीमों के पास हैं, जो टीम अच्छा खेलेगी वो टीम जीतेगी। वहीं भारत के पास विराट जैसा बड़ा खिलाड़ी भी मौजूद है जो रन बनाने के लिए काफी बेकरार होंगे, हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान के खिलाफ वो जरूर रन बनाएंगे।

ऐसा होगा टीम संयोजन

बता दें कि टीम इंडिया में कई स्टार्स प्लेयर्स की वापसी हो रही है,जो चंद गेंदों में ही मैच के रूख को बदलने में माहिर हैं। भारतीय पारी को शुरू करने की कमान कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल के हाथों में होगी। वहीं तीसरे नंबर पर टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली उतरेंगे। मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की होगी जो क्रमश: चौथे, पांचवे और छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे। इसके बाद सातवें और आठवें नंबर पर ऑलराउंर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा उतरेंगे। वहीं गेंदबाजी की जिम्मेदारी रविचंद्रन रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह के कंधो पर होने वाली है।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए तैयार है भारतीय टीम, अब नहीं होगी टी-20 वर्ल्डकप जैसी गलती!

IND vs PAK: आज बाबर सेना का सामना करने उतरेंगे भारतीय कप्तान रोहित, जानिए टीम स्क्वाड

Latest news