June 21, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: इस संडे फिर खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला, कप्तान रोहित को चुनौती देगी बाबर सेना

IND vs PAK: इस संडे फिर खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला, कप्तान रोहित को चुनौती देगी बाबर सेना

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 का लगभग आधा टूर्नामेंट खेला जा चुका है। हालिया मैच 2 सितबंर यानि शुक्रवार को पाकिस्तान और हांगकांग के बीच खेला गया। ये एक नॉकआउट मुकाबला था, मतलब हारने वाली टीम इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर होना था और जीतने वाली टीम आगे सुपर-4 के लिए क्वालीफाई होती। पाकिस्तान ने हांगकांग को 155 रनों से रौंदकर इस टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया और खुद सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया।

मजबूत स्थिति में है टीम इंडिया

पाकिस्तान को अपना अगला मैच भारत के खिलाफ खेलना है जिसके खिलाफ उसको इस टूर्नामेंट में 5 विकेट से करारी हार मिल चुकी है। हालांकि की अब बाबर सेना काफी मजबूत नजर आ रही है। पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी रोहित को कड़ी चुनौती देने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। हांलाकि भारत इस समय काफी मजबूत दिखाई दे रही है।

भारत ने पाक को 5 विकेट से दी थी मात

बता दें कि एशिया कप 2022 में भारत ने अपना पहला मुकाबला चिर प्रतिद्व्ंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हरा कर एशिया कप का शानदार आगाज किया था। 28 अगस्त को खेले गए इस हाईवोल्टेज मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस रोमांचक मैच का रिजल्ट आखिरी ओवर में जा कर निकला। दरअसल 19वीं ओवर के चौथे गेंद पर धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने विनिंग छक्का जड़ते हुए भारत को रोमांचक जीत दिलाई थी। रविवार को होने वाले मैच में भी इस स्टार खिलाड़ी से कुए ऐसी ही पारी खेलने की उम्मीद होगी।

हार्दिक ने किया था ऑलराउंड प्रदर्शन

28 अगस्त को हुए भारत-पाक महामुकाबले में भारतीय बॉलरो पूरे पाकिस्तानी टीम को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। टीम इंडिया के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने चटकाए थे, उन्होंने अपने गेंदबाजी कोटे के पूरे ओवर में 26 रन देकर 4 पाकिस्तानी बैट्समैन को को आउट किया था। इसके बाद क्रमशः सबसे ज्यादा विकेट मैन ऑफ द मैच रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (3), युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (2) और आवेश खान ने 1 विकेट चटकाए।

PAK vs HK: पाकिस्तान ने हांगकांग को 155 रनों से रौंदा, संडे को भारत से महामुकाबला तय

PAK vs HK: पाकिस्तान ने हांगकांग के खिलाफ बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी वर्ल्ड की दूसरी टीम

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन