May 22, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: हार के बावजूद रोहित ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी धुआंधार पारी

IND vs PAK: हार के बावजूद रोहित ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी धुआंधार पारी

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 के सुपर-4 के मुकाबले में भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए, जिसको चेज करते हुए पाकिस्तान ने एक बॉल शेष रहते पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम के हार के बावजूद भारतीय कप्तान रोहित ने अपने नाम एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

रोहित शर्मा ने खेली ताबड़तोड़ पारी

भारत-पाक महामुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने तेज-तर्रार 28 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस रन बनाने के लिए मात्र 16 गेंदों का सहारा लिया जिसमें 3 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के शामिल हैं। इस दौरान उनका स्ट्राईक रेट 175 का था जो क्रिकेट के टी-20 फॉर्मेट के लिहाज से काफी अच्छा है। रोहित शर्मा ने स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के साथ मिल कर पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े।

कप्तान रोहित ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित पाकिस्तान के खिलाफ यूएई के इंटरनेशनल ग्राउंड में 28 रनों की धुआंधार पारी की बदौलत एक शानदार वर्ल्डरिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मुकाबले में शुरूआती 12 रन बनाते ही वो पुरुष और महिला टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बन गए हैं। दरअसल ये स्टार बल्लेबाज पुरुषों की लिस्ट में पहले से ही टॉप स्कोरर बल्लेबाज था, लेकिन अब उन्होंने नया विश्व रिकॉर्ड कायम कर दिया है। बता दें कि महिला क्रिकेट में न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सूजी बेट्स ने टी-20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 3531 रन दर्ज हैं।

विराट कोहली ने लगाया अर्धशतक

सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल के आउट होने के बाद टीम की जिम्मेदारी पूर्व कप्तान विराट कोहली के कंधों पर आई जिन्होंने 44 गेंदों पर 4 चौको और 1 छक्के की मदद से बेहतरीन 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

IND vs PAK: सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया, रिजवान-नवाज ने पलटी बाजी

IND vs PAK: इस खिलाड़ी की वजह से हारी टीम इंडिया! पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बना सबसे बड़ा विलेन

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन