April 12, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: भारत और पाक का महामुकाबला आज, जानें कैसी रहेगी प्लेइंग इलेवन

IND vs PAK: भारत और पाक का महामुकाबला आज, जानें कैसी रहेगी प्लेइंग इलेवन

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : October 14, 2023, 7:09 am IST

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप का महामुकाबला यानी भारत और पाकिस्तान का मैच शुरू होने में अब कुछ ही घंटों का समय बचा है। ऐसे में प्रशंसकों के मन में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर कई तरह के सवाल हैं। जैसे कि शुभमन गिल खेलेंगे या नहीं और मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर या अश्विन में से किस खिलाड़ी को आज के आखिरी 11 में मौका मिलेगा।

गिल की होगी वापसी?

शुभमन गिल को एक हफ्ते पहले डेंगू हो गया था। इस वजह से गिल ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मैच नहीं खेल पाए थे। अब पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से दो दिन पहले ही गिल ने नेट्स में वापसी की है। गिल ने गुरुवार और शुक्रवार को नेट्स में अभ्यास किया। बता दें कि शुक्रवार को गिल ने पूरे दिन नेट्स में प्रैक्टिस की और उनकी लय को देखकर ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगा कि उनको एक हफ्ते पहले डेंगू हुआ था। बता दें कि गिल ने बल्लेबाजी का अभ्यास करने के बाद थ्रो डाउन की भी प्रैक्टिस की। वहीं, शुक्रवार को ईशान किशन ने अभ्यास नहीं किया। ऐसा माना जा रहा है कि शुभमन गिल को पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबले में खेलने का मौका मिल सकता है।

शार्दुल, अश्विन या शमी किसे मिलेगा मौका?

अब बात शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन की करते हैं। आईपीएल में अहमदाबाद का ग्राउंड मोहम्मद शमी के लिए घरेलू मैदान है। बता दें कि आईपीएल 2023 में शमी ने सबसे अधिक विकेट चटकाए थे और अहमदाबाद की पिच पर भी शानदार गेंदबाजी थी। यह फैक्टर शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का एक मुख्य कारण हो सकता है। वहीं शार्दुल ठाकुर की बात करें तो वह मध्यम तेज गेंदबाजी करने के साथ-साथ नंबर-8 पर थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। यदि पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है तो फिर शार्दुल ठाकुर टीम की पहली पसंद बन जाते हैं। वहीं, अगर पिच स्पिनर्स के लिए मददगार होती है, तो टीम मैनेजमेंट अश्विन को खिलाएगी।

संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो