June 26, 2024
  • होम
  • IND VS ENG TEST: भारत के हाथ से निकला हैदराबाद टेस्ट, ये इंग्लिश खिलाड़ी बना काल

IND VS ENG TEST: भारत के हाथ से निकला हैदराबाद टेस्ट, ये इंग्लिश खिलाड़ी बना काल

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : January 28, 2024, 6:12 pm IST

नई दिल्लीः हैदराबाद टेस्ट में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। बता दे कि इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बता दें कि ये मैच 4 दिनों तक चला। वहीं मैच चौथे दिन यानी 28 जनवरी को ही समाप्त हो गया। मैच की पहली पारी में इंग्लैंड ने 246 रन बनाए थे। जिसमें सर्वाधिक इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने 70 रन बनाए थे। वहीं भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन ने तीन- तीन विकेट लिए थे।

भारतीय टीम की पहली पारी

वहीं भारतीय टीम ने मैच की पहली पारी में 436 रन बनाए थे और 190 रनों की बढ़त बनाई थी। जिसमें सलामी बल्लेबाज यस्शवी जयसवाल ने 80 रन और केएल राहुल ने 86 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने भी 87 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड की तरफ से जो रुट ने 4 और टॉम हार्टले ने 2 विकेट लिए थे।

इंग्लैंड की दूसरी पारी

मैच की अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए 420 रन बनाए और भारतीय टीम को 230 रनों का लक्ष्य दिया। टीम की तरफ से ओली पॉप ने सर्वाधिक 196 रनों की पारी खेली। वहीं भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 4 और आर. अश्विन ने तीने विकेट लिए।

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज फिसड्डी 

भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 230 रनों का पीछा करने उतरी। हालांकि भारत की तरफ से कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सका। वहीं सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए। उन्होंने 38 रन बनाए। इसके अलावा इंग्लैंड की तरफ से टॉम हार्टले ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ेः

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन