April 23, 2024
  • होम
  • IND vs ENG: आज सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, चौथे दिन बनाने हैं सिर्फ 152 रन

IND vs ENG: आज सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, चौथे दिन बनाने हैं सिर्फ 152 रन

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 26, 2024, 9:29 am IST

नई दिल्ली। रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भारतीय टीम की जीत लगभग पक्की है। बता दें कि चौथे टेस्ट में अंग्रेजों ने भारतीय टीम के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट गवांए 40 रन बना लिए हैं। ऐसे में चौथे दिन यानी आज टीम इंडिया को जीत के लिए केवल 152 रन और बनाने हैं।

सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही भारतीय टीम रांची में जीत के साथ ही सीरीज अपने नाम कर लेगी। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय कप्तान रोहित शर्मा 24 और यशस्वी जायसवाल 16 रनों पर नाबाद लौटे हैं। दोनों आसानी से इंग्लैंड के स्पिनर्स के खिलाफ रन बना रहे थे। दोनों ही बल्लेबाजों को शोएब बशीर, टॉम हार्टले तथा जो रूट की तिकड़ी के खिलाफ रन बनाने में कोई भी परेशानी नहीं हुई।

145 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की दूसरी पारी

पहली पारी में 353 रन बनाने वाली इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 145 रनों पर ही सिमट गई। दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए ओपनर जैक क्रॉली ने सबसे अधिक 60 रन बनाए। क्रॉली ने अपनी पारी में सात चौके लगाए। एक समय तीन विकेट पर इंग्लैंड का स्कोर 110 रन था, लेकिन फिर कुलदीप यादव ने क्रॉली को बोल्ड आउट करके मैच ही पलट दिया। इंग्लैंड ने केवल 35 रनों के अंतराल पर अंतिम सात विकेट गंवाए।

IPL 2024 से पहले डेविड वॉर्नर चोटिल, दिल्ली कैपिटल्स की बढ़ीं मुश्किलें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो