Thursday, August 11, 2022

IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम की स्थिति को लेकर रवि शास्त्री ने दी प्रतिक्रिया, पिच को लेकर कही यह बात

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर पिछलें में टेस्ट सीरीज का बचा हुआ एकमात्र मुकाबला खेला जा रहा है। इसी बीच मुकाबले को लेकर पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

पिच पर स्पिनरों को मिलेगी मदद

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री का कहना है कि एजबेस्टन में पांचवें टेस्ट में मेहमान टीम एक अच्छी स्थिति में थी, पहले सत्र में चार विकेट खोने के बावजूद चौथे दिन 361 रनों की बड़ी बढ़त बना ली थी। चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने मैच की अपनी दूसरी पारी में क्रमश: 66 और 57 रन बनाए, जिससे भारत दूसरी पारी में 73 ओवरों में 229/7 पर पहुंच गया। शास्त्री के अनुसार पिच पर उछाल और स्पिनरों के लिए कुछ मदद जरूर है।

इंग्लैंड में न्यूजीलैंड को किया था क्लीन स्वीप

बता दें कि शास्त्री ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के शुरू होने से पहले अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उनके अनुसार अंतिम कुल का पीछा करने के लिए इंग्लैंड टीम को अपने बल्लेबाजों से कुछ खास करने की जरूरत होगी। बता दें कि एजबेस्टन मैदान में टीम इंडिया का सामना करने से पहले, इंग्लैंड ने जून में खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उनकों 3-0 के स्वीप किया था। इन तीनो में इंग्लिंश टीम ने 277, 299 और 296 रनों का पीछा किया था।

लंच ब्रेक में शास्त्री ने कही थी ये बात

पूर्व कोच शास्त्री ने लंच ब्रेक शो के दौरान कहा कि भारत एक शानदार स्थिति में है। उनके अनुसार 350 नयूनतम स्कोर होगा लेकिन इसके आगे भी रन बनते है तो वो बोनस होगा। पांचवे दिन के मैच में जडेजा निश्चित रूप से महत्वपूर्ण साबित हो सकते है।

फिलहाल मैच में इंग्लैंड की पकड़ है मजबूत

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवे टेस्ट मैच का चौथा दिन खत्म हो गया है। इंग्लैंड दिन के अंत तक मैच पर मजबूत पकड़ बनाए हुआ है। भारत नें विपक्षी टीम को 378 रनों का टारगेट दिया था। जवाब में इंग्लिश बल्लेबाज तीन विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए है। अब पांचवे दिन इंग्लिश टीम को इस ऐतिहासिक जीत के लिए सिर्फ 119 रनों की जरूरत है।

Latest news