Ind vs aus: तीसरे मुकाबले में भारत की हार, गायकवाड़ और मैक्सवेल का तूफानी शतक

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला 28 नवंबर को गुवाहाटी के बरसपारा स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को कंगारुओं ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में वापसी कर ली है। हालांकि तीसरे मुकाबले में हार के बाद भी भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए रखा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 223 रन बनाए थे।

भारत की शानदार बल्लेबाजी

मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 223 रन बनाए। टीम की तरफ से ओपनर यशस्वी जयसवाल ने 6 रन बनाए। वहीं ऋतूराज गायकवाड़ ने शतकीय पारी खेलते हुए 123 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए इशान किशन 0 रन पर चलते बने। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 39 रन बनाए। तीलक वर्मा ने नावाद 31 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्डसन, जेसन बेहरनडर्फ और एरॉन हार्डी ने एक – एक विकेट लिए।

कंगारुओं ने किया रनों का पीछा

रनों का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। टीम की तरफ से ट्रेविस हेड ने 35 रन बनाए। वहीं एरॉन हार्डी ने 16 रन बनाए, जोश इंग्लिश ने 10 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 104 रनों की नावाद रह कर शतकीय पारी खेली। मॉर्कस स्टोइनिस ने 17 रन बनाए, टीम डेविड 0 रन पर चलते बने और कप्तान मैथ्यू वेड ने नावाद 28 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से रवि विश्नोई ने दो विकेट लिए।

 

Latest news