May 26, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: मोहाली में खेला जाएगा पहला टी-20, रोहित को इन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से रहना होगा सतर्क

IND vs AUS: मोहाली में खेला जाएगा पहला टी-20, रोहित को इन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से रहना होगा सतर्क

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस समय 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत आई हुई है। श्रृंखला का पहला मैच मोहाली के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आगामी होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से ये सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है। टीम इंडिया इस श्रृंखला को जीत कर 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप का शानदार आगाज करना चाहेगी।

सीरीज जीतना चाहेंगे कप्तान रोहित

टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) आगामी वर्ल्ड कप के लिए टीम संयोजन इसी श्रृंखला में तलाशने की कोशिश करेंगे। भारतीय टीम को 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से बेहद सतर्क रहने की जरूरत है, जो भारतीय टीम के जीत का सपना तोड़ सकते हैं।

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)

बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) कंगारूओं के बैटिंग ऑर्डर के सबसे महत्वपूर्ण कड़ी हैं। इस स्टार खिलाड़ी का दिन होने पर किसी भी विरोधी टीम को धराशाई कर सकता है। इन्होंने अब तक कुल 87 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। जिसमें इन्होंने 30.56 की औसत से कुल 2017 रन बनाए हैं, इनके नाम 3 अंतरराष्ट्रीय टी-20 शतक भी शामिल हैं। बल्लेबाजी के साथ-साथ उन्होंने गेंदबाजी में 36 विकेट भी हासिल की है।

स्टीव स्मिथ (Steve Smith)

टीम इंडिया को दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से सावधान रहने की जरूरत है। स्मिथ ने अकेले ही ऑस्ट्रेलिया टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। इन्होंने अब तक 57 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 26.51 की औसत से कुल 928 रन बनाए हैं।

पैट कमिंस (Pat Cummins)

कप्तान रोहित शर्मा को तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) से सावधान रहने की जरूरत है, जो ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान भी हैं।
कमिंस शुरूआत में बहुत ही घातक गेंदबाजी करते हैं। इन्होंने अबतक 39 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में कुल 44 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन