IND Vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच आज, देखें कैसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

नई दिल्ली: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप से पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज हो रही है। इस सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच शुक्रवार यानी आज दोपहर 1:30 बजे से मोहाली के पंजाब क्रिकेट संघ एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर दोनों टीमें दोनों टीमें बिल्कुल तैयार नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि भारत की ओर से शुरुआती दो मुकाबलों में केएल राहुल कप्तानी करेंगे वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान पैट कमिंस के हाथों में है, जो चोट से उबरकर वापस आ रहे हैं।

क्या कहता है रिकॉर्ड?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में यह छठा वनडे मुकाबला है। इससे पहले दोनों टीमें इस मैदान पर 5 बार वनडे में आमने सामने हुई हैं जहां मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी है। भारतीय टीम ने 5 में से 4 वनडे गंवाए हैं जबकि टीम को एक मुकाबले में जीत मिली है। साल 1996 में भारतीय टीम को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत मिली थी। उस वक्त दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने आखिरी ओवर में 6 रन का बचाव कर भारतीय टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी।

लगातार 5वीं हार से बचना चाहेगी टीम इंडिया

मोहाली के मैदान पर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 4 वनडे मुकाबला हार चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया को लगातार पांचवीं हार से बचना होगा वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैदान पर अपने जीत के क्रम को जारी रखना चाहेगी।

भारत के खिलाफ मोहाली में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया- भारत के खिलाफ 5 रनों से हारी (नवंबर, 1996)
ऑस्ट्रेलिया- भारत को 6 विकेट से हराया (अक्टूबर, 2006)
ऑस्ट्रेलिया- भारत को 34 रनों से हराया (नवंबर, 2006)
ऑस्ट्रेलिया- भारत को 24 रनों से हराया (नवंबर 2006)
ऑस्ट्रेलिया- भारत को 4 विकेट से हराया (अक्टूबर, 2013)
ऑस्ट्रेलिया- भारत को 4 विकेट से हराया (मार्च, 2019)

Latest news