April 16, 2024
  • होम
  • IND vs AUS Final: फाइनल में किसकी होगी हार, कौन जीतेगा ट्रॉफी, देखें मैच प्रिडिक्शन और पिच रिपोर्ट

IND vs AUS Final: फाइनल में किसकी होगी हार, कौन जीतेगा ट्रॉफी, देखें मैच प्रिडिक्शन और पिच रिपोर्ट

  • WRITTEN BY: Manisha Singh
  • LAST UPDATED : November 18, 2023, 10:00 pm IST

नई दिल्ली: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला (IND vs AUS Final) कल यानी रविवार (19 नवंबर) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस आखिरी मुकाबले के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अपनी तैयारियों में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ने वाली हैं। दोनों टीमें अपने बेस्ट खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेंगी। इससे पहले आइए जानते हैं कि फाइनल में दोनों टीमों की प्लेइंग 11, पिच रिपोर्ट और प्रिडिक्शन क्या होगी।

पिच रिपोर्ट

जानकारी के मुताबिक यह फाइनल मुकाबला (IND vs AUS Final) नरेंद्र मोदी स्टेडियम की काली मिट्टी वाली पिच पर खेला जाएगा। बता दें कि ये वही पिच है जो भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए लीग मुकाबले में इस्तेमाल हुई थी। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट और करीब 20 (19.3) ओवर रहते हुए मात दी थी। इस पिच पर पिछले 10 मैचों से रनों का चेज करने वाली टीमों ने 6 मैच में जीत हासिल की है। इससे यह कहा जा सकता है कि इस मैदान पर बाद में बैटिंग करने उतरी टीम फायदे में रहती है।

क्या कहता है मैच प्रिडिक्शन

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अब तक सारे मैच जीती है। वहीं लीग स्टेज में भी टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था। ऐसे में संकेत यही मिल रहे हैं कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को मात दे सकती है। वर्ल्ड कप के इस फाइनल मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी लग रहा है क्योंकि भारतीय टीम बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग, तीनों डिपार्टमेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसे देखते हुए टीम इंडिया के मैच जीतने के पूरे आसार जताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma PC: ‘मैं हर स्टेज के लिए तैयार हूं…’, फाइनल से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले रोहित शर्मा

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11

ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो