May 30, 2024
  • होम
  • IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर ने झटके 5 विकेट, चहल को पीछे छोड़ भारत के बने नंबर-1 गेंदबाज

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर ने झटके 5 विकेट, चहल को पीछे छोड़ भारत के बने नंबर-1 गेंदबाज

नई दिल्ली। भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 8 सितंबर यानि कल खेले गए भारत बनाम अफगानिस्तान मैच में विरोधी टीम के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। चहल ने अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया के स्टार बॉलर युजवेंद्र चहल को रिकॉर्ड तोड़ दिया और वो टीम के नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं।

बांग्लादेश को 101 रनों से हराया

भारत ने अफगानिस्तान को एशिया कप 2022 के अपने अंतिम मैच में 101 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया है। इस एशिया कप के इस औपचारिक मैच में विराट कोहली ने तूफानी सेंचुरी लगाई। इसके बाद अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लेते ही अफगानिस्तान टीम को बैकफुट धकेल दिया। भुवनेश्वर ने इस मैच में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी की और इसी के साथ उन्होंने भारतीय स्टार युजवेंद्र चहल का रिकॉर्ड तोड़ दिया और टीम के लिए टी-20 क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज बन गए।

4 ओवर में 4 रन देकर झटके 5 विकेट

बता दें कि भारत ने अफगानिस्तान को विराट कोहली के बेहतरीन शतक के दम पर जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य दिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजी की कमान भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अपने हाथों में ली। उन्होंने अफगान बल्लेबाजों को एक बार भी संभलने का मौका नहीं दिया। उनकी गेंदों को खेलने में विरोधी बल्लेबाजों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था। भुवनेश्व अपने बीते मैच की तुलना बहुत ही बदले हुए नजर आ रहे थे। अपने कोटे से उन्होंने पूरे 4 ओवर डाले और इस दौरान उन्होंने 4 रन देकर 5 विकेट झटके।

भुवनेश्वर के नाम सबसे ज्यादा विकेट

गौरतलब है कि भारत बनाम अफगानिस्तान मैच से पहले भारत की तरफ से टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के नाम था, लेकिन इस मुकाबले में 5 विकेट हासिल करते ही भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भारत की तरफ से टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। भुवनेश्वर के नाम 77 मैचों में कुल 84 विकेट दर्ज हो गए हैं। वहीं, युजवेंद्र चहल ने 66 मुकाबलों में कुल 83 विकेट हासिल किए हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन