May 30, 2024
  • होम
  • Amroha News: मोहम्मद शमी के गांव में बनेगा स्टेडियम, शासन को भेजा गया प्रस्ताव

Amroha News: मोहम्मद शमी के गांव में बनेगा स्टेडियम, शासन को भेजा गया प्रस्ताव

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : November 17, 2023, 10:02 pm IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) वर्ल्ड कप (World Cup) के सितारे बनकर उभरे हैं जिसमें उन्होंने विकटों की झड़ी लगा दी है। बीते बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में उन्होंने 7 विकेट लेकर भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने की राह आसान बना दी थी। उनकी इस उपलब्धि पर जहां पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है वहीं, उनके गृह नगर अमरोहा (Amroha) में भी जश्न का माहौल है। उनका यह जश्न तब दोगुना हो गया है जब यहां पर सरकार ने स्टेडियम बनाने का ऐलान किया।

बता दें कि मोहम्मद शमी अमरोहा के सहसपुर अलीनगर के रहने वाले हैं और इस गांव में एक मिनी स्टेडियम बनाने की चर्चा हो रही है। इसी संबंध में सीडीओ अश्विनी कुमार मिश्र सहित ब्लॉक के अधिकारियों ने जमीन को चिह्नित करने के लिए गांव का दौरा किया।

शासन को भेजा प्रस्ताव

यूपी की योगी सरकार की तरफ से मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में स्टेडियम बनाने का निर्देश दिया गया। जिसके बाद डीएम राजेश त्यागी के आदेश पर मुख्य विकास अधिकारी ने अपनी टीम के साथ मिलकर शुक्रवार को शमी के गांव सहसपुर अलीनगर का दौरा किया और स्टेडियम के लिए भूमि की तलाश शुरू कर दी। वहीं, डीएम राजेश त्यागी ने कहा कि मोहम्मद शमी के गांव में बनने वाले स्टेडियम के लिए एक हेक्टेयर जमीन तलाशने के लिए मुख्य विकास अधिकारी अपनी टीम के साथ पहुंचे और उन्होंने स्टेडियम का प्रस्ताव शासन को बनाकर भेजा है।

मोहम्मद शमी के गांव में खुलेगी क्रिकेट एकेडमी

अमरोहा में मोहम्मद शमी के भाई ने मीडिया से बातचीत में बताया कि शमी ने अपने गांव और आसपास के युवाओं के लिए एक क्रिकेट स्टेडियम बनाने की शुरुआत भी कर दी है। उन्होंने कहा कि शमी का प्लान है कि जो सुविधाएं शहर के बच्चों को मिलती है वो गांव के बच्चों को भी मिल सके। बच्चे क्रिकेट में अपना करियर बनाएं। इसके लिए शमी ने जमीन ले ली है, जिस पर एक ग्राउंड बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जब मोहम्मद शमी अपने गांव आते हैं तो वह यहीं पर प्रैक्टिस करते हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन