Monday, January 30, 2023

ICC Cricket World Cup 2019 England vs New Zealand Match Live Score Highlights: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराकर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में की एंट्री, जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा शतक

लंदन. ICC Cricket World Cup 2019 England vs New Zealand Match Live Score Highlights: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में आज यानी बुधवार 3 जुलाई को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम के बीच रिवरसाइड ग्राउंड, चेस्टर-ली-स्ट्रीट पर मैच खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराकर इस वर्ल्ड कप 2019 की पोइंट टेबल में 12 अंको के साथ टूर्नामेंट के सेमीफाइन में एंट्री कर ली है. इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते 50 ओवर 8 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की टीम को 45 ओवर में ही 186 रन पर ऑल आउट कर दिया. इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने शतकीय पारी खेली और इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी मिला.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए इंग्लैंड की टीम की तरफ से जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो आए. दोनों खिलाड़ियों ने शानदार शुरूआत करते हुए पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की. 18वें ओवर की चौथी गेंद पर जेसन रॉय अर्धशतक लगाकर आउट हो गए, जेसन रॉय 61 गेंदों में 60 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. इनके बाद 30वें ओवर की पहली गेंद पर जो रूट 24 रन पर आउट हो गए. वहीं 31वें ओवर में इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा, टीम के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ओवर की चौथी गेंद पर 106 रन की विस्फोटक पारी खेलकर आउट हुए. इसके बाद टीम का कोई बल्लेबाज अधिक रन नहीं बना सका, जोस बटलर 11 रन, बेन स्टोक्स 11 रन, क्रिस वोक्स 4 रन बनाकर आउट हुए. इसके साथ ही फिर टीम के कप्तान इयोन मोर्गन भी 42 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए. वहीं आदिल रशीद के बल्ले से 16 रन निकले और लियाम प्लंकेट 15 और जोफ्रा आर्चर 1 रन बनाकर नाबाद रहे.

वहीं अगर न्यूजीलैंड की टीम के गेंदबाजों की बात करें तो टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी जेम्स नीशाम ने 10 ओवर में 41 रन देते हुए 2 विकेट लिए, इसके साथ ही ट्रेंट बोल्ट ने 10 ओवर में 56 रन देते हुए 2 विकेट चटकाए. वहीं मैट हेनरी ने 10 ओवर में 54 रन देते हुए 2 विकेट लिए व 1 विकेट मिचेल सेंटनर और टिम साउथी के नाम रहा.

इंग्लैंड द्वारा 306 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की तरफ से मैदान पर मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स मैदान पर आए. कीवी टीम को पहले ही ओवर में हेनरी निकोल्स बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद 5वें ओवर में मार्टिन गप्टिल 8 रन बनाकर आउट हो गए. कीवी टीम का टॉप ऑर्डर इस मैच में भी अधिक नहीं चल पाया फिर से वह इस मैच में फेल साबित हुआ. इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे कीवी टीम के बल्लेबाज अधिक देर तक मैदान पर टिक नहीं पाए. कप्तान केन विलयमसन भी 15वें ओवर में 27 रन पर ही आउट हो गए और इनके बाद ही रोस टेलर भी 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कीवी टीम की तरफ से टॉम लाथम के बल्ले से ही सबसे अधिक रन निकले, टॉम लाथम ने 57 रन बनाए. इनके अलावा जेम्स नीशाम 19 रन, कॉलिन डी ग्रेंडहोम 3 रन, मिचेल शेंटनर 12 रन, मैट हैनरी 7 रन, ट्रेंट बोल्ट 4 रन और टिम साउथी 7 रन बनाकर नाबाद रहे.

वहीं इंग्लैंड की टीम के गेंदबाजों की बात करें तो मार्क वुड ने 9 ओवर में 34 रन देते हुए सबसे अधिक 3 विकेट लिए और क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद और बेन स्टोक्स ने 1-1 विकेट लिया.

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन: मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन, रोस टेलर, टॉम लाथम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जेम्स नीशाम, मिचेल सेंटनर,टिम साउदी, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट

इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड

ICC Cricket World Cup 2019 England vs New Zealand Match Live Score Updates:

Latest news