April 22, 2024
  • होम
  • IPL : गुजरात ने बैंगलोर का खिताब जीतने का सपना तोड़ा

IPL : गुजरात ने बैंगलोर का खिताब जीतने का सपना तोड़ा

नई दिल्ली : 21 मई के आईपीएल का 70वां मैच गुजरात टाइटन्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. यह मैच गुजरात ने बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया. बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए थे वहीं गुजरात ने यह लक्ष्य 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

कोहली का सपना टूटा

गुजरात के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 101 रन बनाए थे जिसमें उन्होंने 13 चौके और एक छक्के भी लगाए थे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. कोहली के खिताब जीतने में सबसे बड़े रोड़ा बने युवा सलामी बल्लेबाज गिल. गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की. गिल ने नाबाद 104 रन बनाए जिसमें उन्होंने 5 चौके और 8 छक्के भी लगाए. वहीं तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर ने भी शानदार बल्लेबाजी की. शंकर ने 53 रन बनाए जिसमें उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के भी लगाए.

2009 में खेला था पहला फाइनल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहली बार फाइनल 2009 में खेला था. 2009 में फाइनल में बैंगलोर का सामना डेक्कन चार्जर्स के साथ हुआ था. डेक्कन चार्जर्स ने यह मैच बैंगलोर को 6 रनों से हरा दिया था. वहीं दूसरी बार बैंगलोर 2011 में फाइनल में पहुंचा था. इस साल इसका मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ था. चेन्नई ने बैंगलोर को फाइनल मुकाबले में 58 रनों से हरा दिया था. इसके बाद बैंगलोर को फिर 2016 में फाइनल मुकाबाल खेलने का मौका मिला लेकिन फिर उसका सपना टूटा. तीसरी बार फिर फाइनल में बैंगलोर का मुकाबला हैदराबाद के साथ हुआ और हार का सामना करना पड़ा. इस बार हैदराबाद ने बैंगलोर को 8 रनों से हरा दिया.

2023 के आईपीएल में बैंगलोर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई. 21 मई को खेले गए मुकाबले में गिल ने बैंगलोर के सपनों पर पानी फेर दिया. बैंगलोर को खिताब जीतने के लिए अब अगले साल तक इंतजार करना पड़ेगा.

सलमान खान को मिली धमकी मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का NIA के सामने बड़ा खुलासा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो