February 28, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: भारत की शानदार शुरुआत, ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाज आउट

IND vs AUS: भारत की शानदार शुरुआत, ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाज आउट

नई दिल्ली। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को गेंदबाजी करने का न्योता दिया। पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने शानदार शुरुआत की।

वॉर्नर-ख्वाजा ने की पारी की शुरूआत

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कंगारू टीम की पारी की शुरूआत करने स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा उतरें। ये दोनों ही बल्लेबाज कुछ खास नहीं पाए और 1-1 रन के निजी स्कोर पर सस्ते में चलते बने।

सिराज ने दिलाई पहली सफलता

भारतीय क्रिकेट टीम को शुरुआती दोनों सफलता तेज गेंदबाजों ने दिलाई। भारत को पहली सफलता उस्मान ख्वाजा के रूप में मिली। वो 2 रन के टीम स्कोर पर 1 रन बनाकर सस्ते में चलते बने। मोहम्मद सिराज ने उनको एल्बीडब्यू किया।

इस तरह आउट हुए डेविड वॉर्नर

उस्मान ख्वाजा के बाद भारत को दूसरी सफलता स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के रूप में मिली। वो भी 1 रन बनाकर सस्ते में चलते बने। वॉर्नर को अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आउट किया। शमी की अंदर आती गेंद को वॉर्नर खेलने से चूक गए और शमी ने पूरा लेग स्टंप उखाड़ दिया। इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम 2 रनों के स्कोर पर अपना दो विकेट खो दिया। बता दें कि इस समय क्रीज पर स्टीव स्मिथ और मारनस बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Ind vs Aus: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला आज, टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण

Virat Kohli: पहले टेस्ट में विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज

Tags