April 25, 2024
  • होम
  • Asia Cup : एशिया कप से पहले भारतीय टीम के लिए खुशखबरी, बुमराह और अय्यर फिट

Asia Cup : एशिया कप से पहले भारतीय टीम के लिए खुशखबरी, बुमराह और अय्यर फिट

नई दिल्ली : क्रिकेट के प्रशंसकों का इंतजार खत्म हो गया है. एशिया कप 31 अगस्त से 17 सिंतबर के बीच खेला जाएगा. इसी बीच भारतयी टीम के लिए खुशखबरी है तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मध्यक्रम के बल्लेबाज अय्यर फिट हो गए है. ये दोनों खिलाड़ी काफी दिनों से चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों खिलाड़ियों को एशिया कप में खेलने का मौका मिल सकता है.

तेंज गेंदबाज बुमराह चोट के चलते आईपीएल भी नहीं खेल पाए थे. वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज अय्यर पीठ में चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. अभी भी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. ऋषभ पंत का कुछ महीने पहले एक्सीडेंट हुआ था. जिसके चलते टीम से बाहर चल रहे थे अभी भी उनका इलाज चल रहा है. वहीं इस बार एशिया कप ODI फॉर्मेट में खेला जाएगा.

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

बता दें कि इस साल एशिया कप का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा. इसके तहत पाकिस्तान में सिर्फ 4 मुकालबे खेले जाएंगे. बाकी के मैच श्रीलंका में होगी. दरअसल इस बार पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी कर रहा है और उसको बड़ा झटका लगा है.

वनडे वर्ल्ड कप का रास्ता साफ

गौरतलब है कि हाइब्रिड मॉडल में क्रिकेट होने के बाद पाकिस्तान विश्व कप में जाने के लिए कोई शर्त नहीं रखेगा. एशिया कप के बाद पाकिस्तान बिना किसी शर्त के वनडे विश्व कप के लिए भारत आएगा.

काफी दिनों से एशिया कप को लेकर विवाद चल रहा था. इस बार एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होने वाला था लेकिन वह भारत जाने के लिए तैयार नहीं था. आईसीसी के अधिकारी कुछ दिन पहले पाकिस्तान का दौरा किए थे और पीसीबी के अध्यक्ष से मुलाकात किए थे. इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल पर होस्ट किया जाएगा. एशिया कप में भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, नेपाल और अफगानिस्तान की टीम हिस्सा ले रही है. एशिया कप में 13 मुकाबले खेले जाएंगे. 4 मैच पाकिस्तान में और बाकि मैच श्रीलंका में खेला जाएगा. 31 अगस्त से 17 सिंतबर के बीच एशिया कप का आयोजन किया जाएगा.

मुंबई और केरल में Biparjoy तूफान का असर दिखना शुरू, समुद्र में उठ रही ऊंची लहरें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन