May 26, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज

IND vs AUS: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत होने वाली है। ये चार मैचों की पांच दिवसीय टेस्ट सीरीज दोनों ही देशों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। पूरे दुनिया के टीमों की निगाहें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस टेस्ट सीरीज पर टिकी हैं। ऐसे में इस द्विपक्षीय सीरीज से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ी भविष्यवाणी की है और बताया है कि टेस्ट की इस जंग में कौन सी टीम जीतने वाली है।

भारत के पक्ष में की भविष्यवाणी

इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपनी भविष्यवाणी से सभी को चौंका दिया है। उन्होंने 9 फरवरी से शुरु होने वाले पांच दिवसीय चार मैचों की टेस्ट सीरीज का विनर पहले ही बता दिया है। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज में विजय हासिल करेगी। बता दें कि अक्सर माइकल वॉन खुलकर अपनी बात रखने के लिए पहचाने जाते हैं और वो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत एक्टिव रहते हैं।

दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

बता दें कि कंगारू टीम के खिलाफ घर पर भारतीय टीम के रिकॉर्ड की बात करें तो, इसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आता है। दरअसल दोनों टीमों के बीच भारतीय सरजमीं पर कुल 50 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं। इन मैचों में 21 बार भारत को तो वहीं 13 बार ऑस्ट्रेलिया को जीत नसीब हुई है। जबकि 15 टेस्ट मुकाबलों का नतीजा ड्रॉ के रूप में निकला है, वहीं एक मैच टाई रहा है।

2004 में जीती थी कंगारू टीम

गौरतलब है कि भारतीय सरजमीं पर साल 2004 में ऑस्ट्रेलियाई टीम जीतने में कामयाब हुई थी। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने टेस्ट फॉर्मेट में अपना दबदबा दिखाते हुए लगातार 4 टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई।। 21वीं सदी में 6 बार भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना सामना हुआ है। जिसमें से भारत ने 5 टेस्ट सीरीज में जीत तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 1 श्रृंखला में जीत नसीब हुई है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन