March 4, 2024
  • होम
  • WI vs IND SERIES : पहले टेस्ट मैच के लिए पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने चुनी प्लेइंग 11

WI vs IND SERIES : पहले टेस्ट मैच के लिए पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने चुनी प्लेइंग 11

नई दिल्ली : 12 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैच खेला जाएगा और पहला मैच डोमिनिका में होगा. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली 4 सीरीज पर लगातार कब्जा जमाया है. भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने प्लेइंग-11 चुनी है.

सिंह ने शार्दुल और अक्षर पटेल को किया बाहर

विश्व टेस्ट चैंपिनयशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ठाकुर को हरभजन सिंह ने टीम में शामिल नहीं किया है. पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अक्षर पटेल को भी टीम में शामिल नहीं किया है. हरभजन सिंह ने बताया कि ओपनिंग के लिए कप्तान रोहित शर्मा और गिल को चुना है. वहीं तीन नंबर पर चौकाने वाल नाम हरभजन सिंह ने शामिल किया है. सिंह ने तीन नंबर पर यशस्वी जायसवाल को खेलाना का फैसला किया है. चार और पांच नंबर के लिए कोहली और अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल किया है. वहीं इसके बाद वाले नंबर पर रवींद्र जडेजा, अश्विन और केएस भरत को टीम में शामिल किया है.

बता दें कि हरभजन सिंह ने अपने टीम में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के साथ सिराज को भी टीम में शामिल किया है. इन दोनों तेज गेंदबाजों के अलावा मुकेश कुमार पर भी भरोसा जताया है.

शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा और अगल दिन 3 बजकर 30 मिनट पर समाप्त होगा. इस मैच को दर्शक डीडी स्पोर्ट्स पर देख सकते है.

हरभजन सिंह की प्‍लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, यशस्‍वी जायसवाल, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत, मोहम्‍मद सिराज, जयदेव उनादकट और मुकेश कुमार.

UCC का विरोध करे भारत की जनता- ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

Tags